हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री के नाती को बंबीहा गैंग से जान का खतरा, हाईकोर्ट से लगाई सुरक्षा की गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1958731

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री के नाती को बंबीहा गैंग से जान का खतरा, हाईकोर्ट से लगाई सुरक्षा की गुहार

गोकुल सेतिया ने यह भी दावा किया है कि वह 2024 के राज्य विधानसभा चुनावों में सिरसा से एक संभावित उम्मीदवार हैं. गोकुल सेतिया ने कोर्ट से अपने और परिवार की सुरक्षा व्यवस्था के लिए उचित आदेश देने का आग्रह किया है. सेतिया ने  बंबीहा गैंग से खतरे की आशंका जताई है.  

 

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री के नाती को बंबीहा गैंग से जान का खतरा, हाईकोर्ट से लगाई सुरक्षा की गुहार

हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री स्वर्गीय लक्ष्मण दास अरोड़ा के नाती गोकुल सेतिया ने बंबीहा गैंग से खतरे की आशंका जताई है. उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा कर अपने और परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है. 34 वर्षीय गोकुल ने 2019 के राज्य विधानसभा चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के समर्थन से एक आजाद उम्मीदवार के रूप में  सिरसा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें विधायक गोपाल कांडा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. 

अपनी याचिका में सेतिया ने बताया कि स्टेट स्पेशल ऑपरेशंस सेल (एसएसओसी) मोहाली ने एक ऑपरेशन चलाया और सिरसा के दो गैंगस्टरों- कुलदीप सिंह किंगरा और कोटकपूरा के हरिंदर सिंह को गिरफ्तार किया. ये दोनों बंबीहा गैंग के सदस्य हैं, जिसका नेतृत्व लकी पटियाल कर रहा है. इनके खिलाफ 19 दिसंबर 2022 को विभिन्न आरोपों के तहत मोहाली में एफआईआर दर्ज की गई थी. पूछताछ के दौरान आरोपी कुलदीप सिंह किंगरा ने खुलासा किया कि बंबीहा गैंग याचिकाकर्ता को निशाना बनाने की योजना बना रहा है और इसकी रेकी पहले ही की जा चुकी है. 

इस साल फरवरी में पंजाब पुलिस ने हरियाणा पुलिस को इस बारे में सूचित किया. इसके बाद एसपी सिरसा ने गोकुल सेतिया को तत्काल पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई. 28 फरवरी को याचिकाकर्ता ने बुलेटप्रूफ वाहन की मंजूरी के साथ-साथ हथियार लाइसेंस देने के लिए डीसी सिरसा को एक आवेदन दिया था. याचिका के अनुसार जून में गोकुल के नंबर पर  वाट्सऐप कॉल आया, जो वर्तमान में बंबीहा गिरोह का था. गोकुल और उसकी परिवार की सुरक्षा के बदले पैसे देने की मांग की गई. 

याचिकाकर्ता ने कहा है कि गैंगस्टरों से मिल रही धमकियों और मौजूदा सुरक्षा कवच अपर्याप्त होने के मद्देनजर उन्होंने पुलिस सुरक्षा बढ़ाने के लिए एडीजीपी (सीआईडी) हरियाणा, डीजीपी हरियाणा और एसएसपी सिरसा को एक आवेदन सौंपा था. गोकुल ने यह भी दावा किया है कि वह 2024 के राज्य विधानसभा चुनावों में सिरसा से एक संभावित उम्मीदवार हैं. गोकुल सेतिया ने कोर्ट से अपने और परिवार की सुरक्षा व्यवस्था के लिए उचित आदेश देने का आग्रह किया है. सेतिया की याचिका अभी हाईकोर्ट की रजिस्ट्री में फाइल की गई है और यह जल्द ही सुनवाई के लिए सूचीबद्ध होगी.

इनपुट: विजय राणा 

Trending news