एंड्रॉयड यूजर्स नहीं कर पाएंगे कॉल रिकॉर्डिंग, Google ने ban किए ये ऐप
Advertisement

एंड्रॉयड यूजर्स नहीं कर पाएंगे कॉल रिकॉर्डिंग, Google ने ban किए ये ऐप

Google Play Store ने सभी कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स पर बैन लगा दिया है. ये पॉलिसी 11 मई से लागू हो गई है, यानी आज से आप किसी भी थर्ड पार्टी ऐप से कॉल रिकॉर्ड नहीं कर सकेंगे.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: Google Play Store ने आज से सभी कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स पर बैन लगा दिया है. इसकी घोषणा Google Play Store ने पिछले महीने की थी कि 11 मई, 2022 से गूगल प्ले स्टोर से कोई भी कॉल रिकॉर्डिंग ऐप डाउनलोड नहीं हो सकेगा. ये पॉलिसी 11 मई से लागू हो गई है, यानी आज से आप कोई भी कॉल रिकॉर्ड नहीं कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें: Optical Illusion: तस्वीर में छिपे हैं 6 जानवर, 20 सेकंड में ढूंढ सको तो ढूंढो

अपके फोन में इनबिल्ट कॉल रिकॉर्डिंग ऐप है तभी आप उसका इस्तेमाल कर पाएंगे. अगर अपके स्मार्टफोन में इनबिल्ट कॉल रिकॉर्डिंग ऐप नहीं है तो आप कॉल रिकोर्ड नहीं कर पाएंगे.

कंपनी ने यह निर्णय यूजर्स की प्राइवेसी बरकरार रखने कि लिए लिया है. इसलिए गूगल ने अपने डायलर ऐप पर कॉल रिकोर्डिंग फीचर दिया है. इससे यूजर्स को पता लग जाता है कि कॉल को रिकोर्ड किया जा रहा है या नहीं.

Google ने बताया है कि इस बदलाव का असर केवल थर्ड पार्टी ऐप्स को ही प्रभावित करेगा. अगर आपके फोन में इनबिल्ट कॉल रिकॉर्डिंग ऐप है तो यह पहले की तरह ही काम करेगा. इसका मतलब यह है कि जो ऐप Google Play Store पर मौजूद हैं, उन्हीं पर बैन लगेगा.

यह फीचर इस बात पर निर्भर करेगा कि आपके देश में कॉल रिकॉर्ड करना कानूनी नहीं है या नहीं? भारत में अभी कॉल रिकॉर्ड की जा सकती हैं. इस वजह से अगर आपके फोन में इनबिल्ट कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर दिया गया है तो आप कॉल को पहले की तरह रिकॉर्ड कर सकते हैं

WATCH LIVE TV

Trending news