Haryana News: हरियाणा सरकार ने लिया तीर्थ दर्शन यात्रा के तहत गरीब लोगों को दर्शन के लिए अयोध्या भेजने का निर्णय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2305536

Haryana News: हरियाणा सरकार ने लिया तीर्थ दर्शन यात्रा के तहत गरीब लोगों को दर्शन के लिए अयोध्या भेजने का निर्णय

 सीएम ने कहा  कि गरीब व्यक्ति जिसकी आय 1 लाख 80 से नीचे ऐसे लोगों को सरकार तीर्थ दर्शन यात्रा के तहत घुमा रही है. श्रमिको को भी इसी कड़ी में रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या भेजने का निर्णय लिया है. 

 

Haryana News: हरियाणा सरकार ने लिया तीर्थ दर्शन यात्रा के तहत गरीब लोगों को दर्शन के लिए अयोध्या भेजने का निर्णय

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी मंत्रियों और विधायकों के साथ आज(24 जून) अयोध्या रवाना हो गए है.  सीएम के साथ विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता समेत तमाम मंत्री और विधायकों का प्रतिनिडल अयोध्या पहुंचेगा. अयोध्या रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री नायब सैनी मीडिया से रूबरू हुए और उन्होंने कहा कि सौभाग्य की बात है हमें भगवान राम लला के दर्शन करने का सौभाग्य मिल रहा है. राम लाला का आज दिव्य और भव्य मंदिर में विराजमान है. दुनिया भर से लोग दर्शन के लिए अयोध्या आ रहे है. आज हम सब भी राम लला के दर्शन करने के लिए जा रहे है.

 सरकार तीर्थ दर्शन यात्रा के तहत लोगों को घुमा रही है
नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रदेश खुशहाल और विकास में आगे बढ़े ऐसी कामना हम भगवान श्री राम जी से करते है. मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत लगातार हर जिले से बसें अयोध्या जा रही है. इसके तहत बुजुर्गों के लिए राम लला और अन्य तीर्थों पर लेकर जा रहे है. श्रमिक भी जो जाना चाहते है उनको भी ले जाने के लिए श्रम विभाग के अधिकारियों को कहा है जो जाना चाहते है उनकी व्यवस्था करें. सीएम ने कहा  कि गरीब व्यक्ति जिसकी आय 1 लाख 80 से नीचे ऐसे लोगों को सरकार तीर्थ दर्शन यात्रा के तहत घुमा रही है. श्रमिको को भी इसी कड़ी में रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या भेजने का निर्णय लिया है. 

ये भी पढ़ें: Arvind kejiwal Bail: ASG की दलील- एकतरफा फैसला दिया, सिंघवी बोले- ED की हर बात नहीं मानी गई तो जज पर लगा रहे आरोप

कुरुक्षेत्र में 250 करोड़ की लागत से चल रहा है काम 
सीएम ने कहा हरियाणा में धार्मिक स्थलों का जीर्णोद्धार सरकार कर रही है. कुरुक्षेत्र भी जिसे लैंड ऑफ गीता भी कहते है. जिस धरती पर भगवान के मुख से गीता के श्लोक निकले है. कुरुक्षेत्र में 250 करोड़ की लागत से काम चल रहा है. देश विदेश से यात्री बड़ी संख्या में लोग कुरुक्षेत्र आते है. सीएम ने कहा पंचकूला में माता मनसा देवी का स्थल है , नाडा साहिब गुरुद्वारा है , शीतला माता का मंदिर गुरुग्राम में है. हमारी सरकार टूरिज्म को बढ़ाने के लिए काम कर रही है , जंगल सफारी की भी शूरू की जा रही है.
Input: Vijay Rana

 

 

 

 

 

 

Trending news