Greater Noida News: 9वें दिन खत्म हुआ किसानों का धरना, हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट के बाद तय करेंगे अगला प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2483764

Greater Noida News: 9वें दिन खत्म हुआ किसानों का धरना, हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट के बाद तय करेंगे अगला प्लान

ग्रेटर नोएडा के जिला कलेक्ट्रेट पर संयुक्त किसान मोर्चा का धरना मंगलवार को अधिकारियों से वार्ता होने के बाद और हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद समाप्त हो गया है.

Greater Noida News: 9वें दिन खत्म हुआ किसानों का धरना, हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट के बाद तय करेंगे अगला प्लान

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के जिला कलेक्ट्रेट पर संयुक्त किसान मोर्चा का धरना मंगलवार को अधिकारियों से वार्ता होने के बाद और हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद समाप्त हो गया है. अब किसान हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट पर समीक्षा करेंगे और आगे की रणनीति तैयार करेंगे.

जिला कलेक्ट्रेट पर किसानों का धरना प्रदर्शन पिछले आठ दिन से चल रहा था. आज 9 वे दिन अधिकारियों और किसानों के बीच वार्ता हुई और उसके बाद किसानों ने अपना धरना समाप्त कर दिया. आज किसान कलेक्ट्रट से अपना सामान लेकर वापस अपने घर चले गए. किसानों की मांग थी कि हाई पावर कमेटी की जो सिफारिश है, उसको सार्वजनिक किया जाना चाहिए. जिसको अधिकारियों ने अब किसानों को सौंप दिया है. 

किसान नेता सुखबीर खलीफा ने बताया कि धरने पर जय जवान जय किसान मोर्चा, अखिल भारतीय किसान सभा, भारतीय किसान परिषद, कृषक शक्ति, किसान एकता संघ, किसान संघर्ष समिति ऐछर, किसान यूनियन महात्मा टिकैत की समन्वय समिति ने बैठक कर कलेक्ट्रेट पर धरने की मांगों के पूरा होने के उपलक्ष में धरने को समाप्त करने का निर्णय लिया. साथ ही फैसला लिया कि जल्दी ही मीटिंग बुलाकर हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट की समीक्षा की जाएगी और आगे के आंदोलन के रणनीति बनाकर घोषणा की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: Charkhi Dadri: गो सेवकों ने घायल गौवंशों को MLA निवास के बाहर रखा, किया प्रदर्शन

भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा कि लड़ाई आर पार की थी. विधायक और सांसद हाई पावर कमेटी सार्वजनिक करने में नाकाम साबित हुए. जिलाधिकारी महोदय ने रिपोर्ट को सार्वजनिक करने से यह कहकर इंकार कर दिया था कि रिपोर्ट को सार्वजनिक करना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है. इस चुनौती को संयुक्त किसान मोर्चा ने स्वीकार करते हुए 14 अक्टूबर को रात दिन के धरने की शुरुआत की, जिसमें दिन प्रतिदिन संगठन और लोगों की संख्या जुड़ती चली गई. शासन और प्रशासन ने किसानों के बढ़ते दबाव के कारण रिपोर्ट को सार्वजनिक कर दिया.

किसान संघर्ष समिति ऐछर के अध्यक्ष बृजेश भाटी ने कहा कि यह लड़ाई की शुरुआत है. सभी संगठन मिलकर समीक्षा करेंगे और आगे के आंदोलन की जल्दी ही घोषणा की जाएगी आंदोलन बड़ा होगा. 

INPUT: BHUPESH PRATAP

Trending news