Kaithal News: CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, संत धन्ना भगत के नाम पर होगा जींद मेडिकल कॉलेज का नाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1664736

Kaithal News: CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, संत धन्ना भगत के नाम पर होगा जींद मेडिकल कॉलेज का नाम

Saint Dhanna Bhagat Birth Anniversary: कैथल जिले के धनौरी गांव में आज प्रदेश स्तर पर संत धन्ना भगत की जयंती पर मनाई गई, जिसमें CM ने जींद के हैबतपुर मेडिकल कॉलेज का नाम संत शिरोमणि धन्ना भगत के नाम पर किए जाने का ऐलान किया. 

Kaithal News: CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, संत धन्ना भगत के नाम पर होगा जींद मेडिकल कॉलेज का नाम

Saint Dhanna Bhagat Birth Anniversary: हरियाणा के कैथल जिले के धनौरी गांव में आज  प्रदेश स्तर पर संत धन्ना भगत की जयंती पर मनाई गई. इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए, जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. इस दौरान CM ने जींद के हैबतपुर मेडिकल कॉलेज का नाम संत शिरोमणि धन्ना भगत के नाम पर किए जाने का ऐलान किया. 

संत धन्ना भगत की जयंती पर CM ने कही ये बड़ी बातें
संत धन्ना भगत की जयंती में शामिल होने कैथल पहुंचे CM मनोहर लाल ने कहा कि संतों ने सदैव बुराइयों के विरूद्ध लड़ाई लड़ी है और समाज को सही दिशा दिखाई. संतों और महापुरुषों ने लोगों को जागरूक किया और समय पड़ने पर हथियार भी उठाए. हरियाणा सरकार ने संतों और महापुरुषों के विचारों को जन जन तक पहुंचाने के लिए योजना बनाई हैं.  

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान पर बोलते हुए CM ने कहा कि हमारी सरकार ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया. आज प्रदेश में आज लड़का-लड़की का अनुपात 1000/923 है. खापों ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के प्रति जागरूकता फैलाने में बहुत अहम योगदान दिया है. हमारी सरकार का उद्देश्य सर्वसमाज का उत्थान करना है. राशन कार्ड के विषय में जानकारी देते हुए CM ने कहा कि पिछले तीन महीने में साढे बारह लाख नए राशन कार्ड बने हैं. राज्य में 29 लाख चिरायु आयुष्मान कार्ड बने हैं.

ये भी पढ़ें- Wrestlers Protest: जांच कमेटी की रिपोर्ट से नाखुश रेसलर्स आज जंतर-मंतर में करेंगे प्रेस कांफ्रेंस 

धन्ना भगत के लिए किए ये बड़े ऐलान
-धन्ना भगत के विषय में पुस्तकों में पढ़ाया जाएगा.
-धनौरी गांव में धन्ना भगत की प्रतिमा में लगवाई जाएगी.
- धन्ना भगत मंदिर में लंगर हॉल बनाया जाएगा.
- धन्ना भगत तालाब की दीवार बनाई जाएगी. 
-जींद के हैबतपुर मेडिकल कॉलेज का नाम संत शिरोमणि धन्ना भगत के नाम पर होगा.

गांव धनौरी में संत धन्ना भगत जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने जींद में धन्ना भगत के नाम पर मेडिकल कॉलेज और धनौरी में महिला कॉलेज की घोषणा के लिए CM का आभार जताया.उपराष्ट्रपति ने कहा कि आज का दिन मुझे सदैव याद रहेगा, इस कार्यक्रम में पहुंच कर मैं धन्य हो गया. दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा आज जितनी है उतनी कभी नहीं थी. हमारी संस्कृति हजारों साल पुरानी, हमारी खाप पंचायतों की सोच और चिंतन काफी गहरा है. हरियाणा सरकार की प्रशंसा की जानी चाहिए, जो संत महात्माओं के मान सम्मान में राज्य स्तरीय कार्यक्रम कर रही है.

Trending news