Yogi सरकार का बड़ा ऐलान! राशन की दुकान पर मिलेगा सभी जरूरी सामान, नई मॉडल शॉप खोलने की तैयारी
Advertisement

Yogi सरकार का बड़ा ऐलान! राशन की दुकान पर मिलेगा सभी जरूरी सामान, नई मॉडल शॉप खोलने की तैयारी

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को बड़ी सौगात दी है. राशन की दुकान पर राशन से लेकर इलेक्ट्रॉनिक का सामान कम दाम में खरीद सकते हैं. इसको लेकर योगी सरकार 35 चीजों को लेकर लिस्ट भी तैयार की है. योगी के इस फैसले से जनता को मिलेगी राहत और दुकानदारों को मिलेगा बड़ा फायदा.

Yogi सरकार का बड़ा ऐलान! राशन की दुकान पर मिलेगा सभी जरूरी सामान, नई मॉडल शॉप खोलने की तैयारी

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी वासियों बड़ी सौगात दी है. योगी सरकार ने ऐलान करते हुए कहा है कि अब राज्य की सभी राशन की दुकानों पर 35 जरूरी चीजें मिलेंगी. इस लिस्ट में दूध, घी, ब्रेड, मिठाई, कपड़े, साबुन जैसी कई चीजों को शामिल किया गया है. इसका मतलब अब कम दामों में यूपी की गरीब जनता को अपनी जरूरत की सभी चीजों राशन की दुकान पर मिलेगी.

जनता को मिलेगा राहत, दुकानदारों को मिलेगा फायदा

बता दें कि योगी सरकार के इस फैसले से उत्तर प्रदेश की जनता को तो फायदा तो मिलेगा ही, मगर साथ ही दुकानदारों को भी आय बढ़ेगी. यूपी सरकार ने अपने इस आदेश को लेकर एक अधिसूचना भी जारी कर दी है और आने वाले दिनों में कई और नई मॉडल शॉप खोलने की तैयारी की जा रही है. बीते दिनों पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बैठक की थी.

ये भी पढ़ेंः Haryana Job Recruitments: हरियाणा के युवाओं के लिए सुनहरा मौका! 60 हजार पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

इस बैठक में राज्य की सभी राशन की दुकानों का जायजा लिया गया था और उनके अपग्रेडेशन पर मंथन हुआ था. इस बाद दी ये बड़ा फैसला लिया गया है. खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य सरकार ने पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया है कि जो भी निर्धारित तारीख पर खाद्यान्न का वितरण कर दिया जाएगा. जो भी व्यक्ति राशन की दुकान पर राशन कार्ड दिखाएगा, उसे पूरा लाभ मिलेगा.

इन चीजों को किया गया लिस्ट में शामिल

आपको बता दें कि राशन की दुकान में इन 35 चीजों को रखने की लिस्ट तैयार की गई है. इस लिस्ट में मिठाई, सोयाबनी, क्रीम, कंघी, रेनकोट, बर्तन धोने वाला साबुन, इलेक्ट्रॉनिक सामान, माचिस, प्सास्टिक का पाइप, शीशा,  ताला के अलावा भी कई और चीजों को शामिल किया गया है. इसी के साथ हफ्ते में एक बार अधिकारियों को ग्राम पंचायत में जा कर यह चेक करवाना होगा कि जमीन पर आदेश का पालन पूरी तरह से किया जा रहा है या नहीं.

Trending news