Rohtak News: Kisan Andolan के बीच चढूनी की राजनीति में एंट्री, सभी 90 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2342799

Rohtak News: Kisan Andolan के बीच चढूनी की राजनीति में एंट्री, सभी 90 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Rohtak News: किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने राजनीति में एंट्री ले ली है. उन्होंने संयुक्त संघर्ष पार्टी के नाम से राजनीतिक दल बनाया है, जो हरियाणा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. पार्टी इनेलो या कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ सकती है.

Rohtak News: Kisan Andolan के बीच चढूनी की राजनीति में एंट्री, सभी 90 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Rohtak News: भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने भी राजनीतिक ताल ठोक दी है. उन्होंने संयुक्त संघर्ष पार्टी के नाम से राजनीतिक दल बनाया है, जिसकी घोषणा चढूनी ने रोहतक में पार्टी की पहली प्रेस वार्ता में की. इसके साथ ही संयुक्त संघर्ष पार्टी हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. पार्टी कांग्रेस या इनेलो के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ सकती है. 

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने राजनीति में एंट्री ले ली है. उन्होंने संयुक्त संघर्ष पार्टी के नाम से राजनीतिक दल बनाया है, जो हरियाणा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ेगी. गुरनाम सिंह चढूनी का कहना है कि जननायक जनता पार्टी या बीजेपी से उनकी पार्टी कोई गठबंधन नहीं करेगी, लेकिन इनेलो और कांग्रेस से उनकी पार्टी का गठबंधन हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: क्या सरकारी स्कूलों का रिजल्ट सुधारने के लिए बच्चों के साथ हो रहा 'खेला'

गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि आज राजनीतिक दल या तो चौधर के लिए चुनाव लड़ रहे हैं या फिर पैसा कमाने के लिए. यही नहीं राजनीतिक दल कॉरपोरेट जगत के हाथों की कठपुतलियां बन चुके हैं. इसलिए ही उन्होंने इस राजनीतिक दल का गठन किया है, जो आम जनता की लड़ाई सड़क के साथ-साथ सदन में लड़ने का काम करेगी.उन्होंने कहा कि अभी हम विधानसभा के लिए वह तैयारी कर रहे हैं और आगे राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पार्टी को लेकर जाएंगे. इस दौरान उन्होंने जनता की लड़ाई लड़ने वाले लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि संयुक्त संघर्ष पार्टी के साथ जुड़कर देश हित की लड़ाई में योगदान करें. 

गठबंधन को लेकर गुरनाम सिंह चढूनी का कहना है कि जननायक जनता पार्टी या बीजेपी से उनकी पार्टी का कोई भी गठबंधन नहीं होगा, लेकिन इंडियन नेशनल लोकदल और कांग्रेस से उन्हें कोई परहेज नहीं है. जैसी भी पार्टी की स्थिति होगी उसी हिसाब से फैसला लिया जाएगा. फिलहाल में 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पहले भारतीय जनता पार्टी उन पर आरोप लगाती थी कि वह कांग्रेस के उकसाने पर ही आंदोलन करते हैं, लेकिन अब कांग्रेस पार्टी ये आरोप लगा रही है कि भाजपा के कहने पर उन्होंने राजनीतिक दल बनाया है, ताकि कांग्रेस को नुकसान हो सके.

राजनीति पार्टी बनाने के बाद चढूनी ने गरीबों के लिए कई बड़े ऐलान भी किए हैं. उन्होंने कहा कि गरीबों को दो सौ गज का प्लाट और दो कमरे बना कर देंगे. बेरोजगार युवाओं को पांच हजार महीना और बुढ़ापा पेंशन आठ हजार करेंगे. सभी को तीन सौ यूनिट फ्री बिजली देने के साथ ही फसलों की खरीदी MSP पर की जाएगी. 

Input- Raj takiya

Trending news