Guru Chandal Yoga डाल सकता है आपके शादीशुदा रिश्ते में दरार, जानें इससे बचने के उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1650713

Guru Chandal Yoga डाल सकता है आपके शादीशुदा रिश्ते में दरार, जानें इससे बचने के उपाय

Guru Chandal-Grahan Yoga In April: जब राहु और गुरु एक साथ आ जाते हैं तो गुरु चांडाल योग का निर्माण होता है. इस योग की वजह से वैवाहिक जीवन में कलह शुरू हो जाती है.

Guru Chandal Yoga डाल सकता है आपके शादीशुदा रिश्ते में दरार, जानें इससे बचने के उपाय

Guru Chandal-Grahan Yoga In April: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब राहु और गुरु एक साथ आ जाते हैं तो गुरु चांडाल योग का निर्माण होता है. 21 अप्रैल को बुध मेष राशि में वक्री होंगे और 22 अप्रैल को मेष राशि में गुरु और राहु ग्रह की युति से गुरु चांडाल योग बन रहा है. गुरु चांडाल योग सबसे नकारात्मक योग में से एक माना जाता है, इसकी वजह से कई राशि के जातकों पर प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलेगा. 

वैवाहिक जीवन में कलह
कुंडली में गुरु चांडाल योग का सबसे ज्यादा असर शादीशुदा लोगों पर देखने को मिलता है. इस योग की वजह से वैवाहिक जीवन में कलह शुरू हो जाती है और कई बार रिश्तों के टूटने की नौबत भी आ जाती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु चांडाल योग किसी भी व्यक्ति के सोचने समझने की क्षमता को कमजोर कर देता है, साथ ही उसके कुंडली में बनने वाले सभी अच्छे योग भी खत्म हो जाते हैं. 

इन राशियों के जातक रहें सावधान

सिंह राशि
गुरु चांडाल योग का बुरा असर सिंह राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है, बेवजह के खर्च होंगे. खर्त पर काबू करें.साथ ही निवेश के लिए भी ये समय उचित नहीं है.

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए ये समय बेहद खराब हो सकता है, आपके शत्रु आपके खिलाफ साजिश रचते नजर आएंगे. इस समय किसी पर भी ज्यादा विश्वास करने से बचें. 

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों को इस महीने अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए, वरना इसका बुरा परिणाम मिल सकता है. किसी को भी उधार लेने या देने से बचें. 

धनु राशि
धनु राशि के जातकों को इस योग के दौरान नुकसान उठाना पड़ सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अभी और ज्याादा इंतजार करना पड़ेगा. सेहत बिगड़ सकती है. 

बचने के उपाय

तिलक लगाकर निकलें
गुरु चांडाल योग के बुरे प्रभाव से बचने के लिए माथे पर हल्दी और केसर का तिलक लगाना चाहिए. इससे कुंजली में गुरु प्रबल होते हैं और राहु का बुरा प्रभाव भी कम होता है.

गले में पुखराज धारण करें
गुरु चांडाल योग के बुरे प्रभाव से बचने के लिए गले में पुखराज धारण करना चाहिए, इससे इस योग के बुरे प्रभाव का असर कम हो जाता है.

पूजा करें
गुरु चांडाल योग के बुरे प्रभाव से बचने के लिए भगवान गणेश और माता सरस्वती की पूजा करनी चाहिए, बिघ्नहर्ता सारे बुरे योग का प्रभाव कम करते हैं. 

कच्चा दूध अर्पित करें
हर दिन सुबह स्नान के बाद बरगद के पेड़ की जड़ में कच्चा दूध अर्पित करने से गुरु चांडाल योग का बुरा प्रभाव कम होता है. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news