Gurugram Crime: क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने और लोन के बहाने से 1.23 लाख की ठगी, 3 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2340690

Gurugram Crime: क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने और लोन के बहाने से 1.23 लाख की ठगी, 3 गिरफ्तार

Gurugram Crime News: आरोपियों ने खुलासा किया कि वे पीड़ितों को क्रेडिट कार्ड की सीमा बढ़ाने, क्रेडिट कार्ड पर लोन दिलाने और अलग-अलग बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर करने के बहाने कॉल करते थे.

Gurugram Crime: क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने और लोन के बहाने से 1.23 लाख की ठगी, 3 गिरफ्तार

Gurugram Crime News: दिल्ली एनसीआर में ठगी के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुग्राम पुलिस की साइबर सेल ने बुधवार को तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जो क्रेडिट कार्ड की सीमा बढ़ाने के बहाने कई लोगों को ठगने का काम करते थे.

एसीपी (साइबर क्राइम) प्रियांशु दीवान ने कहा कि तीन आरोपियों की पहचान भारद्वाज, आस मोहम्मद उर्फ ​​​​आशु और लाखन के रूप में हुई है. आरोपी अपने निशाने पर फर्जी कॉल करने के लिए खुद को बैंक अधिकारी बताते थे.

उन्होंने कहा कि क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर ठगी की शिकायत मिली थी. शिकायतकर्ता ने कहा कि 24 अप्रैल को उसे एक कॉल आई और आरोपी ने उसे आश्वासन दिया कि वह एक बैंक के क्रेडिट कार्ड विभाग से कॉल कर रहा है. उसके झांसे में आकर कॉलर ने जैसा-जैसा करने के लिए कहा शिकायतकर्ता वैसा-वैसा करता चला गया, जिससे उसके क्रेडिट कार्ड से 1.23 लाख रुपये काट गए.

ये भी पढ़ें: Delhi Metro में शराब लेकर यात्रा करने वालों के लिए खबर, DMRC की नई एडवाइजरी जारी

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि वे पीड़ितों को क्रेडिट कार्ड की सीमा बढ़ाने, क्रेडिट कार्ड पर लोन दिलाने और अलग-अलग बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर करने के बहाने कॉल करते थे.

एसीपी प्रियांशु ने कहा आरोपी पहले से ही इसी तरह के आठ मामलों में शामिल था. उनके पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है. मामले में छानबीन की जा रही है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news