Gurugram News: साइबर सिटी गुरुग्राम में फूड सेफ्टी विभाग ने उस रेस्टोरेंट में बड़ी कार्रवाई की है, जिसमें लोगों को माउथ फ्रेशनर की जगह ड्राई आइस दे दिया था और लोगों के मुंह से खून की उल्टी होने लगी थी, जिसके बाद फूड सेफ्टी विभाग ने जांच के बाद रेस्टोरेंट का लाइसेंस रद्द कर दिया है. विभाग ने कार्रवाई करते हुए बताया कि रेस्टोरेंट ने अपने कर्मचारियों को कोई ट्रेनिंग नहीं दी थी जो एक बड़ी वजह इस हादसे की बनी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, पिछले दिनों गुरुग्राम के खेड़की दौला थाना एरिया में रेस्टोरेंट में माउथ फ्रेशनर खाने के बाद ग्राहकों को खून की उल्टियां होने लगी थी, जिसके बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वही फूड सेफ्टी आफिसर डॉ. रमेश चौहान की मानें तो प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यहां रेस्टोरेंट के स्टाफ को नियमानुसार ट्रेनिंग भी नहीं दी गई थी. वहीं, मामले में खेड़कीदौला थाना पुलिस भी मामले में कार्रवाई की जा रही है.


ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: गलत संगत में पड़कर बना स्नैचर, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार शातिर B.com चोर को


यह 2 मार्च, 2024 की रात की है जब करीब साढ़े 9 बजे सफायर 90 लॉ फोरस्ता रेस्टोरेंट सेक्टर-90 में खाना खाने गए थे. खाना समाप्त होने के बाद उन्होंने रेस्टोरेंट के वेटर अमृत पाल कौर ने उन्हें माउथ फ्रेशनर ऑफर किया, जिसके बाद यह माउथ फ्रेशनर खाते ही उन सभी का मुंह जलने लगा और मुंह से खून आने के साथ ही खून की उल्टी होने लगी.  पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था.


तो वहीं, फूड सेफ्टी विभाग के संज्ञान में जब यह मामला आया तो विभाग ने रेस्टोरेंट में जाकर खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए थे और रेस्टोरेंट मालिक को नोटिस भी जारी किया था. नोटिस जारी करने के बाद भी रेस्टोरेंट की तरफ से संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं दिया गया, जिसके बाद रेस्टोरेंट का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है.


(इनपुटः देवेंद्र भारद्वाज)