Rajasthan Politics: किरोड़ी को मंत्री रखना है या नहीं, समझ में नहीं आ रहा हैं तो लॉटरी निकाल दो..., डोटासरा का BJP पर तंज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2392655

Rajasthan Politics: किरोड़ी को मंत्री रखना है या नहीं, समझ में नहीं आ रहा हैं तो लॉटरी निकाल दो..., डोटासरा का BJP पर तंज

Rajasthan Politics: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने बीजेपी सरकार को घेरते हुए कहा कि आज राजस्थान में भी दुर्भाग्य से ऐसे लोगों की सत्ता जो खुद के हिसाब से फैसले नहीं ले पाते. उन्होंने कहा कि राजस्थान में मंत्री शपथ लेने के बाद 7 महीने भी जनता को संभाल नहीं पाए. आज उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफे के बाद सीएम उसे स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं. 

 

Govind Singh Dotasara

Rajasthan News: पूर्व पीएम स्व राजीव गांधी की जयंती पर पीसीसी में पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, पूर्व मंत्री शकुंतला रावत, गोपाल मीणा, इंद्राज गुर्जर सहित अन्य नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि राजीव गांधी चाहते थे कि प्रजातंत्र कैसे मजबूत हो इसके लिए उन्होंने दल बदल को कानून के माध्यम से लागू किया. आज आप देख रहे हैं कानून के बावजूद कैसे इसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं. आज चुनी हुई सरकारें गिराने का काम किया जा रहा है. सत्ता कायम रहे, चाहे देश भाड़ में जाए. ऐसी सोच के साथ आज की सरकारें काम कर रही है.

70 साल का हिसाब मांगने वाले 7 काम नहीं बता पा रहे
उन्होंने कोई भी फैसला इसलिए लागू नहीं किया कि मैं सत्ता में रहूं, लेकिन आज सारे फैसले सत्ता में बने रहने के लिए किए जा रहे हैं. उन्हीं के कदमों पर राहुल गांधी आज चल रहे हैं. देश में कैसे अमन चैन रहे इसके लिए राहुल गांधी काम कर रहे है. आज जो 70 साल का हिसाब मांग रहे वह, क्या अपने कार्यकाल के 7 काम बता सकते हैं.

जेल जाने से डरने की जरूरत नहीं
आज राहुल गांधी तानाशाह सरकारों को चेतावनी दे रहे हैं. ये वो नेता हैं जिनकी रगों में राजीव गांधी का खून दौड़ रहा है. मैं कहना चाहता हूं कि आपको जो बात गलत लगे उसको गलत बोलो. हम सबका दायित्व बनता है कि आज केंद्र की गलत नीतियां हैं उसके खिलाफ बोलना पड़ेगा. कितनों को जेल में डालेंगे. अगर हमारे नेता आजादी के समय ऐसे ही सोच लेते तो आज आजादी नसीब नहीं होती. इनसे डरने की आवश्यकता नहीं है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र और राज्य सरकार पर तंज कसते हुए दावा किया है कि देश के हालात गृह युद्ध जैसे हैं. आरक्षण और संविधान खतरे में है. डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में आठ महीने में सरकार ढंग से काम नहीं कर पाई. 

पर्ची आएगी तब किरोड़ी पर होगा फैसला
आज राजस्थान में भी दुर्भाग्य से ऐसे लोगों की सत्ता जो खुद के हिसाब से फैसले नहीं ले पाते. उन्होंने कहा कि राजस्थान में मंत्री शपथ लेने के बाद 7 महीने भी जनता को संभाल नहीं पाए. आज उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफे के बाद सीएम उसे स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं, जबकि उनको स्वीकार या अस्वीकार करना चाहिए. हम इसलिए कहते हैं कि ये पर्ची सरकार है. जब तक ऊपर से पर्ची नहीं आएगी, तब तक ये कुछ नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि आपदा मंत्री हेलीकॉप्टर मांग रहे हैं, हेलीकॉप्टर नहीं दिया जा रहा. मंत्री के जाने से पहले अधिकारी चेक बांट रहे हैं. राज में चल क्या रहा है अधिकारी किसी की सुन नहीं रहे हैं. किरोड़ी लाल मीणा एक दिन कहते हैं मैं मंत्री नहीं हूं. दूसरे दिन सीएम कहते हैं अभी मंत्री हैं. किरोड़ी को मंत्री रखना है या नहीं, अगर आपके समझ में नहीं आ रहा हैं तो लॉटरी निकाल दो. 

बड़ी मछलियों के पकड़ने के दावे, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं
डोटासरा ने कहा कि भाजपा सरकार विपक्ष में थी तब पेपर लीक को लेकर खूब आरोप लगाए. अब सत्ता में आ गए लेकिन कुछ नहीं किया. बड़ी मछलियों को पकड़ने के दावे करने वाले कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहे. हमने कहा था जो गलत है उसके खिलाफ कार्रवाई करें. आज हमारा सिर शर्म से झुक जाता है. छोटी-छोटी बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है. फिर भी ये हेलीकॉप्टरों में घूम रहे है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पर भी तंज कसते हुए कहा कि आज शिक्षा मंत्री शिक्षा के अलावा सारी बातें करते हैं. यहां से ट्रक भरकर ले जाते हैं गलियों का और उसे जगह जगह फैलाकर आ जाते हैं. 

वन नेशन वन इलेक्शन की बात करने वाले चार राज्यों के चुनाव एक साथ नहीं करवा पा रहे
राजस्थान में बीजेपी की सरकार है. हर मोर्चे पर विफल है. केंद्र और राज्य में एक ही पार्टी की सरकार होने के बावजूद राज्य को कोई फायदा नहीं हुआ. 400 पार के चक्कर में ढाई सौ भी नहीं ला पाए. ये वन नेशन वन इलेक्शन, वन स्टेट वन इलेक्शन की बात कर रहे हैं. आपने नमूना देख लिया. अभी चार राज्यों में से दो राज्यों के चुनाव घोषित किए हैं, हमारे राजस्थान के 6 सीटों के उपचुनाव भी घोषित नहीं किए. देश के मुख्य चुनाव आयुक्त कह रहे हैं कि बरसात में हालत ठीक नहीं है, तो जब वन स्टेट वन इलेक्शन और वन नेशन वन इलेक्शन करेंगे तो क्या बरसात रुक जाएगी ? मई में जो लोकसभा के चुनाव इतने लंबे कई फेज में करवाए तो एक साथ चुनाव कैसे संभव होंगे? ये केवल सत्ता के लिए इस तरह के जुमले फेंकते हैं. 

जाति को जाति से धर्म को धर्म से लड़ाने का काम
नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि राजीव गांधी की सोच दूरदर्शी थी. राजीव गांधी सूचना क्रांति लेकर आए, उस समय बीजेपी ने इसका सबसे ज्यादा विरोध किया था. आज जो सीधा खाते में पैसा जा रहा हैं, वह उनकी सोच का ही परिणाम है. आज बीजेपी उसका श्रेय लेने में लगी हुई है. आज ये जगह जगह कह रहे है हम सीधा लाभार्थी के खाते में पैसा भेज रहे है. ये सब राजीव गांधी की सोच का ही परिणाम है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज जाति को जाति से, धर्म को धर्म से लड़ाने का काम चल रहा जो बहुत घातक सिद्ध होने वाला है. 

रिपोर्टर- भरत राज चौधरी

ये भी पढ़ें- राजस्थान में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं बची..., भजनलाल सरकार पर डोटासरा का तंज

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news