गुरुग्राम में Smart E Bit Riders के जरिए कम होंगे अपराध, सीएम ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1273350

गुरुग्राम में Smart E Bit Riders के जरिए कम होंगे अपराध, सीएम ने दिखाई हरी झंडी

हरियाणा में बढ़ती अपराधिक घटनाओं को देखते हुए गुरुग्राम पुलिस ने Smart E Bit Riders की शुरुआत की. वहीं सीएम मनोहर लाल ने 119 बाइक राइडर्स को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और कहा कि प्रदेश में आपराधिक वारदातों को बिल्कुल नहीं बख्शा जाएगा.

गुरुग्राम में Smart E Bit Riders के जरिए कम होंगे अपराध, सीएम ने दिखाई हरी झंडी

देवेंद्र भारद्वाज/गुरुग्राम: गुरुग्राम पुलिस की तरफ से सुरक्षा को मजबूत बनाने के साथ-साथ लोगों को बेहतर सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए नई तकनीक की शुरुआत की गई है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंचकर इस नई स्मार्ट ई बिट राइडर्स की शुरुआत की और 119 बाइक राइडर्स को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. सीएम मनोहर लाल ने इस पूरे सिस्टम को भी समझा और इस योजना को एक बेहतर और सुरक्षा को मजबूत करने वाला बताया. वहीं पुलिस ने 119 बाइक सवारों को ऐप से जोड़ा है. इसके अलावा किसी भी वारदात की जगह जल्द से जल्द पहुंचा जाए. इसके लिए भी बाइक राइडर्स का प्रयोग गुरुग्राम पुलिस की तरफ से किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: सबसे तेज होते हैं डाक कांवड़िए, इनके रास्ते में आने से बचते हैं लोग

गुरुग्राम पुलिस की तरफ से ऐसे 2 हजार से ज्यादा पॉइंट को संवेदनशील के तौर पर चयनित किया गया है, जहां आपराधिक वारदातों की संख्या अधिक हो चुकी है. इसी को मद्देनजर रखते हुए आपराधिक वारदातों को रोकने के लिए और लोगों को बेहतर सुरक्षा उपलब्ध कराई जा सके. इसके लिए इस मुहिम की शुरुआत गुरूग्राम पुलिस की तरफ से की गई है.

गुरुग्राम पुलिस की तरफ से सभी 119 बाइक राइडर को तमाम आला अधिकारियों से भी कनेक्ट किया है. कोई भी अधिकारी इन सभी राइडर्स की लोकेशन आसानी से देख सकता है, जो 2 हजार बिट चयनित किया गया है. ये सभी बाईक राइडर्स 24 घंटे अपनी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे. इस मुहिम से 714 पुलिसकर्मी इस ई-बिट राइडर्स पर काम करेंगे. इसमें गुरुग्राम के मानेसर, साउथ एरिया और वेस्ट को भी जोड़ा गया, जिसमें 2 हजार बिट चयनित की गई है.

गुरुग्राम पुलिस की तरफ से इस ई बिट राइडर्स को एक ऐप से जोड़ा गया है. इस ऐप के जरिए पुलिस के जवान उस बीट पर पहुंचकर बकायदा अपनी हाजिरी लगाएंगे तो वहां से इस बात के लिए विषय अपने अधिकारियों को सुनिश्चित करेंगे कि वह उसी जगह पर तैनात हैं.

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस पूरी मुहिम को बेहतर बताया है और कहा है कि गुरुग्राम पुलिस की तरफ से जिस तरह से इस स्मार्ट ऐप के जरिए सुरक्षा को मजबूत करने का कदम उठाया गया है. निश्चित तौर पर यह बेहतर कदम है और आने वाले वक्त में लोगों को इसका फायदा भी नजर आएगा.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नूंह में डीएसपी (DSP) की हत्या मामले में भी बोलते हुए कहा कि नूंह के अंदर प्रशासन ने सुरक्षा के सख्त कदम उठाए हैं. इसके अलावा सरकार की तरफ से वहां एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है. इस तरह की वारदातों को बिल्कुल नहीं बख्शा जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news