ओवरलोड वाहन से जा रहे गुरुग्राम तो मोटा चालान होना तय, वसूला 2.64 करोड़ जुर्माना
Advertisement

ओवरलोड वाहन से जा रहे गुरुग्राम तो मोटा चालान होना तय, वसूला 2.64 करोड़ जुर्माना

क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण (RTA) ने साइबर सिटी में ओवरलोड वाहन चालकों के खिलाफ एक अभियान छेड़ रखा है. RTA ने 741 ऐसे वाहनों के चालान काटे, जो नियमों को धता बताकर मनमानी कर रहे थे.

ओवरलोड वाहन से जा रहे गुरुग्राम तो मोटा चालान होना तय, वसूला 2.64 करोड़ जुर्माना

देवेंद्र भारद्वाज / गुरुग्राम : क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण (RTA) ने साइबर सिटी में ओवरलोड वाहन चालकों के खिलाफ एक अभियान छेड़ रखा है. RTA ने 741 ऐसे वाहनों के चालान काटे, जो नियमों को धता बताकर मनमानी कर रहे थे. यातायात प्राधिकरण ने इन वाहन चालकों से 2 करोड़ 64 लाख 90 हजार 700 रुपये जुर्माना वसूला है. 

क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव रविन्द्र यादव ने बताया कि तो विभाग ने जून में ओवरलोड व बिना परमिट के चल रहे 741 वाहनों के चालान काटकर उनसे जुर्माना वसूला. किसी भी सूरत में ओवरलोड वाहन का परिचालन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इससे एक तो सड़क हादसों में कमी आई है.

प्रत्येक वाहन के लिए भार क्षमता निर्धारित 

सड़क पर चल रहे प्रत्येक वाहन के लिए भार क्षमता निर्धारित की गई है. वाहन मालिकों के साथ-साथ क्रशर संचालकों द्वारा भी वाहन की क्षमता के अनुसार ही भार (रोड़ी/क्रेशर) डालना चाहिए. ओवरलोडिंग के कारण सड़क दुर्घटनाएं होने की आंशका बनी रहती है. सभी वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करें. 

बिना परमिट वाली बसों पर सख्ती 

विभाग की ओर से किए गए चालानों में अधिक संख्या ट्रकों की है. जिनमें कई बिना दस्तोवज और क्षमता से अधिक समान भरकर लाते-ले जाते मिले. वहीं बिना परमिट और बिना टैक्स दिए जिले में दौड़ती बसों पर भी विभाग की ओर से सख्ती की जा रही है.

विभाग की ओर से सभी फील्ड अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं  कि लोगों को यातायात की बेहतर सुविधा मुहैया करवाने के दृष्टिगत ओवरलोड वाहनों पर अंकुश लगाने के लिए सघन जांच अभियान को निरंतर जारी रखा जाए, जबकि कई वाहन चालकों की ओर से 31.94 लाख का जुर्माना अदा किया जाना अभी बकाया है.

WATCH LIVE TV 

 

Trending news