Nuh News: नूंह में 22 जुलाई को ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा, बदले जाएंगे ट्रैफिक रूट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2343558

Nuh News: नूंह में 22 जुलाई को ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा, बदले जाएंगे ट्रैफिक रूट

Brij Mandal JalaBhishek Yatra: नूंह में होने वाले ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा को लेकर पुलिस ने अपनी सारी तैयारी कर ली है. इस बार पूरी यात्रा के दौरान ड्रोन के द्वारा नजर रखी जाएगी.

Nuh News: नूंह में 22 जुलाई को ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा, बदले जाएंगे ट्रैफिक रूट

Haryana News: नूंह में 22 जुलाई को होने वाली ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा को लेकर पुलिस अलर्ट है. इस बार पूरी यात्रा की वीडियोग्राफी होगी. ड्रोन कैमरे से यात्रा पर पूरी नजर रखी जाएगी. यात्रा वाले दिन यातायात रूट को भी बदलने की पुलिस की योजना है. पिछले वर्ष की तरह कोई अप्रिय घटना न हो, उसके लिए नूंह पुलिस काफी बंदोबस्त करने जा रही है. वहीं यात्रा में आने वाले लोग हथियार व लाठी डंडे व तेज म्यूजिक सिस्टम पर भी रोक लगा दी गई है.

जलाभिषेक यात्रा के दिन रहेगी पुलिस तैनात

नूंह के SP विजय प्रताप ने बताया कि यात्रा के दौरान 22 जुलाई को पर्याप्त पुलिस की व्यवस्था रहेगी. पिछले साल की तुलना में इस बार पुलिस बल अधिक रहेंगे. नूंह में केएमपी सहित अन्य मार्गों से आने वाले वाहनों की चेकिंग तक होगी. वहीं पिछले साल जिस नल्हड़ मंदिर के पहाड़ से उपद्रवियों द्वारा फायरिंग की गई थी. इस बार पहाड़ पर भी पुलिस के जवान तैनात रहेंगे. 

ये भी पढ़ें- हरियाणा में कृषि विभाग दफ्तर में सीएम फ्लाइंग की रेड, खंगाले दस्तावेज

सोशल मीडिया पर भी रखी जाएगी नजर

नूंह जिले के पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप का कहना है कि पुलिस इस बार किसी भी कमी के मूड नहीं है. इसके लिए अभी से तैयारी शुरू हो चुकी है. जिले की सभी सीमाओं को सील करने तथा आने जाने वालों को जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा. प्रशासन की तरफ से कई बैठकें भी दोनों समुदाय के लोगों की हुई है. पुलिस अधीक्षक के अनुसार यात्रा के लिए भी गाइड लाइन जारी की गई है. जहां से जलाभिषेक के यात्री एंट्री करेंगे तो उन पर पूरी निगरानी रहेगी. इस यात्रा के दौरान हरियाणा पुलिस के जवान, आरपीएफ, सीआरपीएफ, कंमाडों व अन्य सुरक्षा कर्मियों को लगाने का प्लान पुलिस विभाग तैयार कर चुका है. एसपी विजय प्रताप का कहना है कि सोशल मीडिया पर भी विशेष नजर बनाई गई है. किसी प्रकार के गलत व भड़काऊ पोस्ट डालने पर कानूनी कार्रवाई होगी

Input- ANIL MOHANIA

Trending news