Chandigarh Weather: चंडीगढ़ में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2323931

Chandigarh Weather: चंडीगढ़ में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Chandigarh Weather: चंडीगढ़ और हरियाणा में पिछले कई दिनों से मौसम सुहावना बना हुआ है. रुक-रुककर हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं आज दिन की शुरुआत भी झमाझम बारिश के साथ हुई. 

Chandigarh Weather: चंडीगढ़ में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Chandigarh Weather: चंडीगढ़ में सुबह अचानक मौसम ने करवट ली, शहर में सुबह से ही बादल छाए हुए थे और उसके बाद बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग की तरफ से भी आज चंडीगढ़ सहित हरियाणा के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक चंडीगढ़ और हरियाणा का मौसम ऐसा ही बने रहने की उम्मीद है.

बारिश से बदला मौसम का मिजाज 
चंडीगढ़ और हरियाणा में पिछले कई दिनों से मौसम सुहावना बना हुआ है. रुक-रुककर हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं बारिश की वजह से तापमान में भारी गिरावट देखी गई है. हरियाणा के कई जिलों के अधिकतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे के दौरान हरियाणा के ज्यादातर जिलों का तापमान 33 से 34 डिग्री के बीच बना हुआ है. वहीं केवल दो जिलों सिरसा और भिवानी का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आने वाले दिनों में भी चंडीगढ़ और हरियाणा का का मौसम ऐसा ही बने रहने के आसार हैं. मौसम विभाग की ओर से आने वाले एक हफ्ते भारी बारिश की संभावना जताई गई है. हालांकि, तापमान में 1-2 डिग्री सेल्सियस का इजाफा हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- Weather Update: बारिश से खुशनुमा हुआ दिल्ली का मौसम रहेगा बरकरार, वीकेंड में होगी झमाझम बरसात

हरियाणा के चार जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने आज हरियाणा के 4 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें पंचकूला, फतेहाबाद, सिरसा और अंबाला शामिल हैं. इसके अलावा कई अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. 

अगले 3 दिनों तक बारिश के आसार
हरियाणा में इस साल पिछले साल से 3 दिन पहले 28 जून को मानसून ने दस्तक दी थी. मानसून की दस्तक के बाद हरियाणा में 41.2 मिमी बारिश हो चुकी है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक बारिश की संभावना जताई है. 

Input- Vijay Rana

Trending news