पानीपत में आज शाम 5 बजे सीएम किसानों को देंगे शुगर मिल की सौगात
Advertisement

पानीपत में आज शाम 5 बजे सीएम किसानों को देंगे शुगर मिल की सौगात

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज पानीपत के किसानों को शुगर मिल की सौगात देंगे, जिसको लेकर शुगर मिल के अधिकारी और प्रशासन कल शाम से तैयारी कर रहे हैं.

पानीपत में सीएम के स्वागत के लिए 40 फीट की रंगोली बनाई गई है.

राकेश भयाना/पानीपत: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज पानीपत के किसानों को शुगर मिल की सौगात देंगे, जिसको लेकर शुगर मिल के अधिकारी और प्रशासन कल शाम से तैयारी कर रहे हैं. सीएम के स्वागत के लिए स्कूल के अध्यापक और बच्चे अद्भुत रंगोली बना रहे हैं.

ये भी पढ़े: आप की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार से मारपीट, पंजाब पुलिस पर केस दर्ज

सरकारी अध्यापक प्रदीप मलिक ने बताया कि हरियाणा की पहचान कलश बनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत करेंगे. 50 बाई 40 फीट की यह रंगोली हरियाणा की सबसे बड़ी रंगोली है. इस रंगोली में ट्रैक्टर पर किसान गन्ने लाते हुए दर्शाया गया है.

शाम 5:00 बजे मुख्यमंत्री शुगर मिल का लोकार्पण करेंगे और किसानों को संबोधित करेंगे. वही लगभग 5000 किसानों की आज के कार्यक्रम में पहुंचने की आशंका जताई जा रही है

WATCH LIVE TV

बता दें कि नई शुगर मिल में रोज 50 हजार क्विंटल गन्ने की पिराई होगी. यह शुगर मिल 356 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुई है. हरियाणा का सबसे बड़ी अत्याधुनिक शुगर मिल बनकर तैयार हो गई है. नई शुगर मिल डाहर गांव में 73 एकड़ भूमि पर स्थापित की गई है. इसमें प्रतिदिन 28 मेगावाट बिजली उत्पादन करने की क्षमता का संयंत्र भी स्थापित किया गया है. इसमें से 7 मेगावाट बिजली शुगर मिल को चलाने में इस्तेमाल होगी, जबकि 21 मेगावाट बिजली बेची जाएगी.

Trending news