Haryana News: CM सैनी का निर्देश, 17% नमी वाले धान की MSP पर की जाए खरीददारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2488790

Haryana News: CM सैनी का निर्देश, 17% नमी वाले धान की MSP पर की जाए खरीददारी

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अधिकारियों को 17 प्रतिशत तक नमी वाले धान की एमएसपी पर खरीद सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए सख्त निर्देश दिए.

Haryana News: CM सैनी का निर्देश, 17% नमी वाले धान की MSP पर की जाए खरीददारी

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 17 प्रतिशत तक नमी वाले धान के एक-एक दाने की न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीद सुनिश्चित की जाए. उन्होंने कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े. इसके लिए निर्देश दिए गए हैं.

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक
मुख्यमंत्री ने आज चंडीगढ़ में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अधिकारियों के साथ अहम बैठक की. बैठक के दौरान उन्होंने प्रदेश के कुछ किसानों से फोन पर बात कर धान खरीद की वास्तविक स्थिति की जानकारी ली. किसानों ने धान खरीद के दौरान कटौती की समस्या की जानकारी दी, जिस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि यह समस्या दूर की जाए और किसानों के हितों की रक्षा की जाए.

आढ़तियों के लिए राहत, 12 करोड़ रुपये जारी करने का आदेश
मुख्यमंत्री सैनी ने आढ़तियों की समस्याओं का समाधान करते हुए अधिकारियों को पिछले वर्ष की गेहूं कटौती के 12 करोड़ रुपये की राशि तुरंत जारी करने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मंडियों में किसानों की उपज खरीद के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं ताकि खरीद प्रक्रिया सुचारू रूप से चल सके.

ये भी पढ़ें: केजरीवाल पर हमले की कोशिश, CM आतिशी बोलीं- 'BJP पूर्व CM की जान लेना चाहती है'

किसानों के कल्याण के लिए सरकार प्रतिबद्ध
मुख्यमंत्री ने कहा कि "किसान हमारे अन्नदाता हैं, और उनकी भलाई हमारी नीतियों का केंद्र है. राज्य सरकार किसानों को फसल की बिजाई से लेकर उसे बाजार में बेचने तक हर कदम पर मदद कर रही है." उन्होंने यह भी कहा कि फसल खरीद का भुगतान सीधे किसानों के खातों में किया जा रहा है और राज्य सरकार उनके साथ पूरी तरह खड़ी है.

Trending news