Congress MLA Surender Panwar: कांग्रेस विधायक को ED ने बेटे के साथ किया गिरफ्तार, अवैध खनन से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2344342

Congress MLA Surender Panwar: कांग्रेस विधायक को ED ने बेटे के साथ किया गिरफ्तार, अवैध खनन से जुड़ा है मामला

Sonipat Congress MLA Surender Panwar: सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को ED ने गिरफ्तार कर लिया है. ED ने अवैध खनन मामले में एक्शन लेते हुए ये कार्रवाई की है.

Congress MLA Surender Panwar: कांग्रेस विधायक को ED ने बेटे के साथ किया गिरफ्तार, अवैध खनन से जुड़ा है मामला

Congress MLA Surender Panwar: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले ED एक्शन में नजर आ रही है. कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के घर पर रेड के बाद एक और विधायक पर ED ने एक्शन लिया है. सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को ED ने गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के अनुसार, सुरेंद्र पंवार के साथ ही उनके बेटे को भी ED की टीम अपने साथ ले गई है. ये कार्रवाई अवैध खनन से जुड़े मामले में की गई है. 

ED की छापेमारी
कुछ दिनों पहले अवैध खनन से जुड़े मामले में ED ने सोनीपत विधायक सुरेंद्र पंवार और यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह (Dilbagh Singh) के यहां छापेमारी की थी. रेड के दौरान ED अपने साथ कई दस्तावेज भी लेकर गई थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सुरेंद्र के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर अहम सबूत मिले थे, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी की गई है. 

2 राज्यों में फैला है खनन का कारोबार
सोनीपत विधायक सुरेंद्र पंवार का हरियाणा और राजस्थान में खनन का कारोबार है. 7 महीने पहले ED ने रेड में विधायक के घर में रखे डॉक्यूमेंट खंगाले थे, जिसके बाद चुनाव से ठीक पहले उनकी गिरफ्तारी की गई है. साथ ही ED विधायक के बेटे को भी अपने साथ लेकर गई है. 

ये भी पढ़ें- Haryana: चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के घर पर रेड, 1392 करोड़ की धोखाधड़ी से जुड़ा है मामला

 

दिलबाग सिंह
सुरेंद्र पंवार से पहले ED ने यमुनानगर में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को भी गिरफ्तार किया था. उनके घर से रेड में  5 करोड़ कैश, गोल्ड बिस्किट और अवैध विदेशी राइफल भी मिली थीं, जिसके बाद उनके खिलाफ कई अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के एक महीने बाद दिलबाग सिंह को जमानत भी मिल गई थी.

राव दान सिंह के घर पर रेड
 सुरेंद्र पंवार की गिरफ्तारी से पहले ED ने गुरुवार को 1392 करोड़ से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ( ED) की अलग-अलग टीमों ने महेंद्रगढ़ से कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के गुरुग्राम और महेंद्रगढ़ में स्थित घर और फार्महाउस पर रेड की. शुक्रवार रात करीब 11 बजे ईडी की टीम जांच पड़ताल के बाद  राव दान सिंह के घर से निकली. इस मामले में ED ने अब तक कोई जानकारी नहीं दी है. 

Trending news