Haryana Crime: एयरफोर्स में नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी, पुलिस की गिरफ्त में नटवरलाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1781160

Haryana Crime: एयरफोर्स में नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी, पुलिस की गिरफ्त में नटवरलाल

Haryana Crime: निक्सन नाम के एक व्यक्ति ने खरक चौकी में शिकायत दी थी कि उनके बेटे सौरभ को एक व्यक्ति ने एयरफोर्स में भर्ती करवाने के नाम पर 3 लाख रुपये ठग लिए, जिसके बाद मामले की जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया.  

Haryana Crime: एयरफोर्स में नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी, पुलिस की गिरफ्त में नटवरलाल

Haryana Crime: भिवानी पुलिस ने एक ऐसे नटवरलाल को पकड़ा है, जो लोगों को एयरफोर्स में भर्ती करवाने के नाम पर ठगी करता था. इसने पूरे भारत में कई लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है. ये ठग लोगों को नकली नियुक्ति पत्र देता था. उन्हें आईडी कार्ड बना कर देता था, जो कि हूबहू एयरफोर्स जैसे होते थे. इसके बाद ये व्यक्ति उनसे मोटे पैसे ऐंठ कर फरार हो जाता था. अब इस नटवरलाल  को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इस व्यक्ति को आज कोर्ट में पेश करेगी. 

शख्स की शिकायत पर पकड़ाया
दरअसल, खरक गांव के निवासी निक्सन ने खरक चौकी में शिकायत दी थी कि उनके बेटे सौरभ को एक व्यक्ति ने एयरफोर्स में भर्ती करवाने के नाम पर 3 लाख रुपये ठग लिए. शुरू में तो वे खुश थे कि उन्हें नियुक्त पत्र प्राप्त हुआ है, लेकिन बाद में वो नियुक्ति पत्र फर्जी पाया गया. इसके बाद निक्सन ने इसकी शिकायत खरक चौकी में दर्ज करवाई थी. शिकायत के आधार पर खरक चौकी पुलिस ने छापेमार करवाई शुरू की और आरोपी को पकड़ने के लिए बहुत कोशिशे कीं, लेकिन मोनू पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो जाता था. मोनू को पकड़ने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन आखिरकार पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को पुलिस ने गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ की तो इसने कई राज उगले. उसने बताया कि वो शामली का रहने वाला है. उसके माता-पिता गोहाना में रहते हैं. वह कई जगह ठिकाने बदल चुका है. वो बॉम्बे भी रहता था. साथ ही उसने लखनऊ में एक अधिकारी की लड़की से प्रेम विवाह भी किया है. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: सौरभ भारद्वाज ने LG को लिखा पत्र, दिल्ली के हालातों को लेकर उठाए सवाल

अधिकारी की लड़की से किया प्रेम विवाह
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मोनू शर्मा बेरोजगार लोगों के आगे अपनी पहचान एक एयरफोर्स अधिकारी के रूप में बताता था, ताकि लोगों को ऐसा लगे कि उसके हाथ में बहुत पावर है. इसके बाद लोगों को ठगी का शिकार बनाकर उनसे पैसे ऐंठन के बाद वह फरार हो जाता था. कुछ ऐसा ही उसने खरक के सौरभ के साथ भी किया. अब जाकर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को उसके कब्जे से नकली मोहर आई डी, एयर फोर्स की ड्रेस मिली है. आरोपी ने इंडिगो में भी मालवाहक के तौर पर नौकरी की है. पुलिस ने फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही इसने जिन-जिन लोगों से ठगी की है उनकी जानकारी जुटाई जा रही है. 

Input- Naveen Sharma 

Trending news