Haryana: कांग्रेस सांसद के आवास के बाहर प्रदर्शन, EC को भर्तियों के रिजल्ट को लेकर की थी शिकायत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2395388

Haryana: कांग्रेस सांसद के आवास के बाहर प्रदर्शन, EC को भर्तियों के रिजल्ट को लेकर की थी शिकायत

Haryana News: कांग्रेस सांसद की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने तक सभी भर्ती परीक्षाओं के परिणाम पर रोक लगा दी है. जिसके विरोध में युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने सांसद जयराम रमेश के आवास के बाहर प्रदर्शन किया. 

Haryana: कांग्रेस सांसद के आवास के बाहर प्रदर्शन, EC को भर्तियों के रिजल्ट को लेकर की थी शिकायत

Haryana News: हरियाणा में चुनाव से पहले नौकरी का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है. चुनाव आयोग ने हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने तक सभी भर्ती परीक्षाओं के परिणाम पर रोक लगा दी है. चुनाव आयोग ने कांग्रेस सांसद जयराम रमेश की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए ये एक्शन लिया है. वहीं जयराम रमेश द्वारा शिकायत किए जाने के विरोध में गुरुवार को उनके दिल्ली स्थित आवास के बाह भारतीय जनता युवा मोर्चा ने प्रोटेस्ट किया. 

ये भी पढ़ें- Delhi: 11 दिन बाद खत्म हुई AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल, SC की अपील पर लिया फैसला

सांसद जयराम रमेश के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे युवा नेताओं का आरोप है कि कांग्रेस जहां एक तरफ रोजगार की बात करती है, वहीं दूसरी ओर नौकरियों की नियुक्ति के परिणाम पर रोक लगवाती है. कांग्रेस की इस दोहरी नीति को लेकर हम लोग विरोध कर रहे हैं . इसके साथ ही प्रदर्शन कर रहे युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने यराम रमेश  से याचिका को वापस लेने का मांग भी की.  

इन परीक्षाओं के परिणाम पर लगी रोक
चुनाव आयोग ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के 5600 पदों, टीजीटी और पीटीआई के 76 पदों तथा हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए जारी होने वाले परिणाम पर रोक लगा दी है.

सांसद जयराम रमेश की शिकायत के बाद 'चुनाव आयोग ने राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी और राज्य सरकार से तथ्यों का पता लगाने के बाद और मौजूदा आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) निर्देशों के मद्देनजर, आयोग ने एचएसएससी द्वारा चल रही भर्ती प्रक्रिया में एमसीसी का कोई उल्लंघन नहीं पाया. आयोग ने पाया है कि भर्ती प्रक्रिया चुनाव की घोषणा से पहले शुरू की गई थी और ऊपर बताए गए मौजूदा एमसीसी निर्देशों के तहत है, जहां वैधानिक अधिकारी अपना काम जारी रख सकते हैं। हालांकि, समान अवसर बनाए रखने के लिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि किसी को कोई अनुचित लाभ न मिले, आयोग ने निर्देश दिया है कि संबंधित अधिकारियों (एचएसएससी और एचपीएससी) द्वारा इन भर्ती के परिणामों की घोषणा विधानसभा के पूरा होने तक जारी नहीं की जाएगी.'

Input- Sanjay Kumar Verma

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news