Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा, कांग्रेस अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. उधर, आम आदमी पार्टी का दावा है कि यहां उसके समर्थन के ब‍िना क‍िसी की भी सरकार नहीं बनेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AAP से प्रत्याशी हैं राबिया
इस बीच नूंह विधानसभा से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी राबिया किदवई ने रविवार को आईएएनएस से कहा, नूंह के लिए जितने विकास के कार्य होने चाहिए थे, उतने नहीं किए गए. यहां सभी राजनीतिक दलों के नेता वोट मांगने आते हैं. यहां से कई पूर्व में कई विधायक रहे, लेकिन विकास कार्य नहीं किए गए.


धर्म की राजनीति पर लताड़ा
उन्होंने कहा कि किसी क्षेत्र का विकास तब तक नहीं हो सकता, जब तक हम धर्म की राजनीति करेंगे. नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी विकास की बात कर रहे हैं. आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने विकास के कार्य करके दिखाए हैं. हम पूर्व में देखें तो हमारे यहां चुनाव का मुद्दा सिर्फ मंदिर-मस्जिद, ह‍िंदू-मुस्लिम ही रहा है. लेकिन, अरविंद केजरीवाल ने इन मुद्दों से हटकर विकास की राजनीति पर फोकस किया है. इसमें सभी धर्मों का सम्मान हो.


ये भी पढ़ें: कांग्रेस और भाजपा नागनाथ और सांपनाथ, फन कुचलना जरूरी: अभय सिंह चौटाला


अजमेर शरीफ की यात्रा
उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के वरिष्ठ लोगों को तीर्थ स्थानों पर फ्री में दर्शन के लिए भेज रहे हैं. मैं उनसे आग्रह करूंगी कि वह अजमेर शरीफ के लिए भी यात्रा शुरू कराएं. इससे मुस्लिम समुदाय के वरिष्ठ लोग भी अजमेर शरीफ जा सकें.


सीएम पद पर दावेदारी
उन्होंने कहा, अगर मैं इस विधानसभा से चुनाव जीतती हूं, तो भविष्य में मुस्लिम उम्मीदवार के तौर पर मुख्यमंत्री पद की दावेदारी भी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के सामने पेश करूंगी. AAP प्रत्याशी ने कहा कि कांग्रेस यहां लोगों को गुमराह कर रही है कि उनकी सरकार आ रही है. वह जनता को मौका भी नहीं देना चाहती है कि जनता तय करे कि वह किसकी सरकार बनाना चाहते हैं. बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर पांच अक्टूबर को मतदान होना है. 90 सीटों पर मतदान होने के बाद आठ अक्टूबर को चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा.


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!