अपने गानों और ठुमकों से सपना चौधरी को भी मात दे रही हरियाणा की ये स्टार सिंगर्स
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1336818

अपने गानों और ठुमकों से सपना चौधरी को भी मात दे रही हरियाणा की ये स्टार सिंगर्स

बॉलीवुड और पंजाबी गाने की तरह हरियाणवी गानों का खुमार भी लोगों पर चढ़ने लगा है. हरियाणवी गानों को सिर्फ हरियाणा में नहीं बल्कि हर जगह पहचाना मिलने लगी है. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर हरियाणवी गाने धूम मचा रहे हैं. हरियाणा की क्वीन सपना चौधरी एक ऐसी सख्सीयत है जो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं.

अपने गानों और ठुमकों से सपना चौधरी को भी मात दे रही हरियाणा की ये स्टार सिंगर्स

बॉलीवुड और पंजाबी गाने की तरह हरियाणवी गानों का खुमार भी लोगों पर चढ़ने लगा है. हरियाणवी गानों को सिर्फ हरियाणा में नहीं बल्कि हर जगह पहचाना मिलने लगी है. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर हरियाणवी गाने धूम मचा रहे हैं. हरियाणा की क्वीन सपना चौधरी एक ऐसी सख्सीयत है जो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. सपना के गानों पर लोगों को थिरकने के लिए मजबूर हो जाते  देते हैं, लेकिन हरियाणवी इंडस्ट्री में ऐसी बहुत सी सिंगर हैं, जो गाने और ठुमके लगाने के मामले में इन दिनों सपना चौधरी को भी मात दे रही हैं. आज हम आपको हरियाणा की कुछ फेमस सिंगर्स के बारे में बताएंगे जिनके गानों ने धूम मचाई हुई हैं.

fallback

मोनिका शर्मा
हरियाणा के रेवाड़ी जिले की रहने वाली सिंगर मोनिका शर्मा अपने गीत 'जलेबी जुदा' से काफी फेमस हुई थीं. मोनिका शर्मा के गाने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. मोनिका शर्मा के रिलीज हुए गाने 'जाट की सेटिंग' ने भी धमाल मचा दिया था. मोनिका के फेमस गानों में 'बलम कालो', 'बलम बावला', 'नागिन', 'हूर' जैसे कई गाने शामिल हैं.

fallback

 

रेणुका पंवार
उत्तर प्रदेश के बागपत खेकड़ा से ताल्लुक रखने वाली रेणुका पंवार को हरियाणवी गानों से फेम मिली है. रेणुका पंवार अपनी आवाज के बल पर इंडस्ट्री की बेहतरीन सिंगर्स की लिस्ट में शुमार हैं. रेणुका हरियाणा के सबसे वायरल गाने '52 गज का दमन' के लिए फेमस हैं. उन्होंने 'भागा आला', 'डीजे पे नचुंगी', 'जौंगी पानी लेने', 'काला दमन' जैसे कई हिट गाने दिए हैं. हाल ही में उनका सपना चौधरी के साथ 'चक्की नीचे भूत' गाना आया था, जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था.

fallback

 

रुचिका जांगिड़
रुचिका जांगिड़ एक शानदार हरियाणवी गायिका हैं. उसकी आवाज बहुत प्यारी और आकर्षक है. रुचिका जांगिड़ ने 'दारा 497', 'नंदी के बीरा', 'काले के पापा', 'कोको कोला', '4जी का जमाना' जैसे कई फेमस गाने गाए हैं. रुचिका भी उत्तर प्रदेश के शामली से ताल्लुक रखती हैं. 20 जुलाई को रुचिका का गाना 'थैंक यू' रिलीज हुआ है, जिसने सोशल मीडिया पर काफी धमाल मचाया.

fallback

मनीषा शर्मा
कुरुक्षेत्र की रहने वाली मनीषा शर्मा को गुरलेज अख्तर केनाम से जाना जाता है. वह हरियाणा की पहली महिला सिंगर हैं, जिन्होंने बहुत ही शानदार गाने दिए हैं. उनके कुछ फेमस गाने में 'बदनाम गबरू', 'इनाम', 'सिस्टम' शामिल हैं. मनीषा की आवाज का हर कोई दीवाना है. हाल ही में उनके गाने 'बेईमान छोरा', 'कह दिया' और 'ठा ठा' काफी फेमस हुआ था.

fallback

अनु कादयान 
अनु कादयान हरियाणा की एक सदाबहार गायिका हैं, जिन्होंने कम उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था, लेकिन उनके करियर में काफी उतार-चढ़ाव आए. अनु कादयान का हर गाना हिट होता है, ऐसे में उनको हरियाणा की हिट मशीन भी कहकर बुलाया जाता है. उनके 'अंग्रेजी मीडियम', बहू काले की जैसी कई लोकप्रिय गाने हैं. वहीं हाल ही में अनु कादयान आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर चुकी हैं. 

Trending news