Farmers Protest: शंभू बॉर्डर पर किसानों ने हटाई बैरिकेड की एक लेयर, प्रदर्शन में किसान व मीडियाकर्मी घायल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2108825

Farmers Protest: शंभू बॉर्डर पर किसानों ने हटाई बैरिकेड की एक लेयर, प्रदर्शन में किसान व मीडियाकर्मी घायल

Haryana Farmers Protest Update: अंबाला शंभू बार्डर पर किसान और पुलिस के बीच गतिरोध जारी है. कई किसान व मीडियाकर्मी इस दौरान घायल हुए हैं. किसानों ने बैरिकेड्स की एक लेयर उखाड़ दी है.

Farmers Protest: शंभू बॉर्डर पर किसानों ने हटाई बैरिकेड की एक लेयर, प्रदर्शन में किसान व मीडियाकर्मी घायल

Haryana Farmers Protest: आज किसानों का प्रदर्शन शुरू हो गया है. जिंद में हरियाणा-पंजाब के दाता सिंह वाला बॉर्डर पर पंजाब के किसानों के समर्थन में हरियाणा के किसान मैदान में उतर आए हैं. एक तरफ हरियाणा पुलिस के जवान है तो दूसरी तरफ किसान है. हरियाणा पुलिस द्वारा पंजाब के किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए है और वाटर कैनन का प्रयोग किया जा रहा है.

किसानों को खदेड़ने के बॉर्डर पर पहुंचे एसपी सुमित कुमार
हरियाणा के किसान बोर्डर पहुंचे चुके हैं. जींद एसपी सुमित कुमार किसानों को खदेड़ने के बॉर्डर पर पहुंचे हैं. किसानों से खूब बहस हुई, जिसके बाद एसपी ने मामले को सीआरपीएफ को बुलाया गया मौके पर किसान कुछ देर बाद दूसरी जगह डेरा डालकर बैठ गए हैं. किसानों का ऐलान हर हाल में बोर्डर को पार करके आगे बढ़ने का है.

शहीद होने को तैयार, लेकिन अपनी मांग पूरी करवा कर ही दम लेंगे- किसान
किसानो का दावा है कि बोर्डर को खुलवाया जाएगा और पंजाब के किसानों का पूर्ण समर्थन किया जाएगा. किसानों का कहना है कि शहीद होने को तैयार, लेकिन अपनी मांग पूरी करवा कर ही दम लेंगे. 

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: बैरिकेडिंग के चलते गाजियाबाद में लंबा जाम, लोग हो रहे परेशान

अंबाला शंभू बार्डर पर किसानों ने हटाई बैरिकेड्स की एक लेयर 
वहीं अंबाला शंभू बार्डर पर किसान और पुलिस के बीच गतिरोध जारी है. कई किसान व मीडियाकर्मी इस दौरान घायल हुए हैं. किसानों ने बैरिकेड्स की एक लेयर उखाड़ दी है. किसानों पर शंभू बार्डर पर पुलिस द्वारा हुई फायरिंग में घायल 7 किसानों को राजपुरा के सिविल हस्पताल में भर्ती करवाया गया. वहीं हरियाणा की तरफ भी पुलिस कर्मी घायल हुए हैं. जिन्हें अंबाला शहर सिविल हस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया.

किसानों पर शम्भू बार्डर पर पुलिस द्वारा हुई फायरिंग में किसान घायल

किसानों पर शम्भू बार्डर पर पुलिस द्वारा हुई फायरिंग में किसान घायल,7 किसानों को राजपुरा के सिविल हस्पताल में भर्ती करवाया गया, वहीं हरियाणा की तरफ भी पुलिस कर्मी घायल हुए हैं,जिन्हें अंबाला शहर सिविल हस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया

वहीं बता दें कि दिल्ली और पानीपत की तरफ जाने वाले दोनों मार्ग को दिल्ली पुलिस ने बंद किया. साथ ही मुख्य मार्ग को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. NH-44 पर दिल्ली पुलिस द्वारा पूरा एक्शन प्लान तैयार किया है. दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस ने दोनों रास्तों को बॉर्डर से पहले भी बैरिकेडिंग करके बंद किया है.

Input: गुलशन चावला, अमन कपूर, सुनिल कुमार 

Trending news