Haryana News: IMA का ऐलान, 1 जुलाई से निजी अस्पताल नहीं करेगा आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2312582

Haryana News: IMA का ऐलान, 1 जुलाई से निजी अस्पताल नहीं करेगा आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज

Ayushman Card Scheme: हरियाणा सरकार की आयुष्मान योजना को बड़ा झटका लगने जा रहा है. आगामी 01 तारीख से हरियाणा के प्राइवेट अस्पताल आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज नहीं करेंगे. यह ऐलान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने किया है.

 

Haryana News: IMA का ऐलान, 1 जुलाई से निजी अस्पताल नहीं करेगा आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज

Ambala News: हरियाणा में आयुष्मान कार्ड के जरिये इलाज करवाने वाले मरीजों के लिए बुरी खबर है. दरअसल IMA ने यह ऐलान किया है कि अगर सरकार 1 जुलाई तक उनकी बकाया राशि नहीं दे देती है तो पूरे हरियाणा में प्राइवेट अस्पताल आयुष्मान कार्ड योजना के तहत मरीजों का इलाज करना बंद कर देंगे. अंबाला IMA के प्रधान ने बताया कि हरियाणा में लगभग 360 अस्पतालों का 300 से 400 करोड़ रुपये बकाया है.

प्राइवेट अस्पताल आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज
हरियाणा सरकार की आयुष्मान योजना को बड़ा झटका लगने जा रहा है. आगामी 01 तारीख से हरियाणा के प्राइवेट अस्पताल आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज नहीं करेंगे. यह ऐलान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने किया है. IMA का कहना है कि हरियाणा में लगभग 360 प्राइवेट अस्पताल आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज कर रहे हैं, जिनके लगभग 300 से 400 करोड़ रुपये हरियाणा सरकार पर बकाया है. IMA अंबाला के अध्यक्ष डॉक्टर अशोक सारवाल का कहना है कि सरकार के साथ पहले भी डॉक्टरों की बैठक हुई थी, जिसमें सरकार ने बकाया पेमेंट देने का आश्वासन दिया था. लेकिन सरकार द्वारा इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया. उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ अस्पतालों का 6-6 महीने से बकाया पेंडिंग है. 

ये भी पढ़ें- Faridabad:स्मार्ट सिटी की खुली पोल, 2 घंटे की बारिश से पूरे शहर में जलभराव की स्थिति

सरकार जल्द से जल्द डॉक्टरों की देगी बकाया राशि 
इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि सरकार की यह योजना गरीब परिवारों के लिए तो लाभकारी है, लेकिन अब सरकार ने 1.80 लाख से अधिक इनकम वालों के लिए भी सुविधा शुरू की है. यह सरकार का गलत फैसला है. उन्होंने बताया कि यूं तो सरकार डॉक्टरों की पेमेंट देती नहीं, लेकिन जब पेमेंट दी जाती है उसमें कटौती कर दी जाती है. एक मरीज के इलाज की पेमेंट पहले अप्रूव कर दी जाती है. बाद में उसे कैंसिल कर दिया जाता है. वहीं हरियाणा सरकार शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने भी डॉक्टरों की मांग का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की मांग जायज है. सरकार जल्द से जल्द मीटिंग करके डॉक्टरों की बकाया राशि देने जा रही है.

Input- AMAN.KAPOOR

Trending news