Panipat: चपरासी बनने के लिए लाइनों में लगे Btech, MBA होल्डर्स, 6 पद पर 10 हजार आवेदक
Advertisement

Panipat: चपरासी बनने के लिए लाइनों में लगे Btech, MBA होल्डर्स, 6 पद पर 10 हजार आवेदक

Haryana Peon Recruitment: पानीपत जिला कोर्ट में चपरासी के 6 पदों के लिए भर्ती निकाली जिसमें करीब 10 हजार आवेदन आए हैं. इंटरव्यू देने के लिए आवेदनकर्ता हाई क्वालिफाइड थे, जो एमबीए, बैंक और एक्सपोर्ट में काम करने के बाद भी चपरासी की नौकरी के लिए लाइनों में लगे हुए हैं. 

Panipat: चपरासी बनने के लिए लाइनों में लगे Btech, MBA होल्डर्स, 6 पद पर 10 हजार आवेदक

पानीपत: भले की केंद्र की मोदी सरकार और हरियाणा की मनोहर सरकार बेरोजगारी दूर करने के तमाम दावे करती हो, लेकिन हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है और बीजेपी सरकार युवाओं को नौकरी देने में विफल रही है सच्चाई यही है. क्योंकि पानीपत जिला कोर्ट में जमा भीड़ तो यही साबित कर रही है. जी हां पानीपत जिला कोर्ट में निकले चपरासी के 6 पदों के लिए हजारों हाई क्वालिफाइड युवक और युवतियां लाइनों में लगी नजर आईं.

सपने तो प्रोफेसर, शिक्षक, इंजीनियर और लेखाधिकारी बनने के है, लेकिन बेरोजगारी की मार में इतनी योग्यता होने के बाद भी हरियाणा में चपरासी लगने के लिए युवाओं को लाइन में लगना पड़ रहा है. आप यह सुनकर हैरान होंगे, लेकिन हरियाणा के पानीपत जिले में ऐसी तस्वीर सामने आई है कि आप भी सोच में पड़ जाएंगे. दरअसल जिला कोर्ट में चपरासी के 6 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है. इनमें सामान्य वर्ग के चार और SC और BC-A का एक-एक पद है. इन छह पदों पर करीब 10 हजार आवेदन आए हैं.

ये भी पढ़ें: सुनो सरकार! Bhiwani के इस बीमार ESI अस्पताल को है इलाज की दरकार, असुविधाओं का यहां फुल पैकेज

इंटरव्यू देने आए आवेदनकर्ताओं ने बताया कि सरकार सिर्फ वादे करती हैं रोजगार कोई नहीं देती है. युवाओं को नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है. एमबीए करने के बाद 9 साल की नौकरी का एक्सपीरियंस रखने वाला उम्मीदवार भी चपरासी की नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए पहुंचा. उन्होंने बताया कि आज भी उन्हें प्राइवेट जॉब में इनसिक्योरिटी महसूस होती है. इसलिए वह चपरासी की नौकरी के लिए आज इंटरव्यू देने के लिए आए हैं. उन्होंने बताया कि उनके पास 9 साल का एक्सपीरियंस है, जिसमें कई साल तो उन्होंने एचडीएफसी बैंक में काम किया तो कई साल एक्सपोर्ट में काम करने का एक्सपीरियंस है.

आपको बता दे कि आवेदनकर्ताओं को इंटरव्यू लेने के लिए अल्फाबेट के मुताबिक बुलाया गया था. सोमवार को A से Fनाम तक के उम्मीदवारों को बुलाया गया है. जिसमें करीब 1050 उम्मीदवारों आए थे. दिनभर लाइन में लगे रहे. इंटरव्यू के लिए छह टीमें बनाई गई हैं. वे भी लंबी लाइन देखकर हैरान रहे, वे पूरा दिन इंटरव्यू लेने में लगे रहे.

उम्मीदवारों को भर्ती 18 मार्च तक चलेंगे. मंगलवार को G से L नाम के उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया गया. 15 मार्च को M से Q, 16 मार्च को R से V, 17 मार्च को S से Z नाम के उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा. 18 मार्च को अपनी नौकरी का स्थान बदलने वालों का इंटरव्यू लिया जाएगा. चपरासी के एक पद पर 738 उम्मीदवार आए हैं.

Input: राकेश भयाना 

Trending news