Kaithal: राज्यपाल ने किया PHC का निरीक्षण, बोलें- सफाई व्यवस्था सही कराएं, लौटते समय देखूंगा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1547600

Kaithal: राज्यपाल ने किया PHC का निरीक्षण, बोलें- सफाई व्यवस्था सही कराएं, लौटते समय देखूंगा

Haryana News: हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने गांव बाता के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया.  स्वास्थ्य केंद्र में दी जा रही सुविधाओं और सेवाओं का फीड बैक लिया. 

Kaithal: राज्यपाल ने किया PHC का निरीक्षण, बोलें- सफाई व्यवस्था सही कराएं, लौटते समय देखूंगा

विपिन शर्मा/ कैथल: हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय शुक्रवार को हिसार जाते समय कैथल रूके. इस दौरान चंडीगढ़-हिसार राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बात्ता गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) में पहुंचे. गांव बाता में बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया.  स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दौरान निरीक्षक कक्ष, केंद्र परिसर, शौचालय, डिलीवरी कक्ष आदि का बारीकि से निरीक्षण करते हुए केंद्र में दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं की फीड बैक लिया. स्वास्थ्य केंद्र के हालात देखकर वे नाखुश नजर आए. इतना ही नहीं महामहिम राज्यपाल ने केंद्र में रखे मरीजों के रिकॉर्ड को भी ध्यान से देखा. 

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले ग्रामीण आंचल के लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं मिलनी चाहिए ताकि उन्हें घरद्वार पर और सरकारी संस्थान में इलाज की सुविधा मिले, जिससे उनके समय के साथ-साथ धन की भी बचत होगी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली की सड़कों को मजबूत बनाने के लिए मनीष सिसोदिया ने 12 करोड़ की परियोजनाओं को दी मंजूरी  

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने PHC के निरीक्षण के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि मरीजों को चैक करने के लिए बनाए गए स्थान को बढ़ाएं, जिससे कि संबंधित का चैकअप ठीक तरह से हो सके. उन्होंने कहा कि शौचालय, कमरों और परिसर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएं. इसके साथ-साथ भवन की रिपेयर भी समय-समय पर होती रहे. उन्होंने डीसी डॉ. संगीता तेतरवाल को निर्देश दिए कि वे सफाई व्यवस्था दुरुस्त करांए. वे एक बार फिर से कैथल से गुजरेंगे और इसी स्वास्थ्य केंद्र में सफाई व्यवस्था की जांच करेंगे. 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जो व्यक्ति स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लेने के लिए आते हैं, उनका विस्तृत ब्यौरा रखा जाए. उन्होंने निर्देश दिए कि जल्द ही रिपेयर, साफ-सफाई आदि का कार्य पूरा करें, जिससे कि इस केंद्र में आने वाले लोगों को अच्छे वातावरण में स्वास्थ्य सेवाएं मिल सके. उन्होंने इस मौके पर स्वास्थ्य कर्मियों से बातचीत की और किसी भी प्रकार की समस्या होने की बात को जाना. इस मौके पर डीसी डॉ. संगीता तेतरवाल, एसपी मकसूद अहमद, एसडीएम संजय सिंह, सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार, डॉ. नीरज मंगला आदि मौजूद रहे.

Trending news