Haryana News: नगर निगम चुनाव को लेकर खड़े हुए सवाल, चुनाव आयोग ने कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1918430

Haryana News: नगर निगम चुनाव को लेकर खड़े हुए सवाल, चुनाव आयोग ने कही ये बड़ी बात

Haryana News: गुरुग्राम और फरीदाबाद नगर निगम का चुनाव जहां बीते कई समय से लंबित हैं तो वहीं नवनियुक्त मानेसर नगर निगम का चुनाव भी बकाया है. इसको लेकर बीते कई महीनों से तैयारियां चल रही हैं.

Haryana News: नगर निगम चुनाव को लेकर खड़े हुए सवाल, चुनाव आयोग ने कही ये बड़ी बात

Haryana News: मानेसर, गुरुग्राम और फरीदाबाद नगर निगम चुनाव को लेकर जहां एक और सरकार दावा कर रही है कि वार्डबंदी की प्रक्रिया पूरी हो गई है तो वहीं दूसरी ओर चुनाव आयोग के एक बयान ने सरकार के दावे पर सवाल खड़े कर दिए हैं. चुनाव आयोग ने कहा है कि अभी तक वार्डबंदी उनके पास पहुंची ही नहीं है.

गुरुग्राम, फरीदाबाद और मानेसर का चुनाव लंबित
गुरुग्राम और फरीदाबाद नगर निगम का चुनाव जहां बीते कई समय से लंबित हैं तो वहीं नवनियुक्त मानेसर नगर निगम का चुनाव भी बकाया है. इसको लेकर बीते कई महीनों से तैयारियां चल रही हैं, जहां वार्डबंदी को लेकर कई बार दावें और आपत्तियां ली जा चुकी हैं और जिला प्रशासन और सरकार की तरफ से दावा किया जा रहा है कि वार्डबंदी की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है तो वहीं दूसरी ओर अब चुनाव आयोग ने बयान देते हुए कहा है कि अभी तक वार्डबंदी चुनाव आयोग तक पहुंची ही नहीं है जिसके कारण चुनाव नहीं हो पा रहे हैं. इसके बाद विपक्ष लगातार सरकार को सवालों के कटघेरे में खड़ा कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Rain: दिल्ली समेत यहां इस दिन होगी बारिश, फिर ठंड देगी दस्तक, अलर्ट जारी

भाजपा नेताओं को है हार का डर
गुरुग्राम और मानेसर नगर निगम चुनाव को लेकर विपक्ष के नेताओं का कहना है कि भाजपा सरकार को नगर निगम चुनाव में हार का डर है और यही वजह है कि वह चुनाव नहीं करवा पा रही है. वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि भाजपा जनता को गुमराह करने का काम कर रही ह, जिस वजह से लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

कब तक होगी चुनाव की घोषणा
बहरहाल एक बात तो साफ है कि नगर निगम के चुनाव न होने के चलते लोगों को छोटी सरकार नहीं मिल पा रही है, जिस वजह से लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है. वहीं विकास कार्य भी लंबित पड़े हुए हैं. ऐसे में देखना यह होगा कि आखिरकार कब वार्ड बंदी की प्रक्रिया चुनाव आयोग तक पहुंचती है और चुनाव की घोषणा हो पाती है.

Trending news