COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Gurugram Traffic Police: गुरुग्राम पुलिस ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस हरियाणाभर में सबसे ज्यादा चालान के माध्यम से रेवेन्यू इकट्ठा करने वाली पुलिस बन गई है. गुरुग्राम पुलिस ने इन चालान से 23 करोड़ 72 लाख रुपये जमा किए हैं. गुरुग्राम पुलिस ने 1 जनवरी से लेकर 31 अगस्त तक चालान के माध्यम से 23 करोड़ 72 लाख रुपये की कमाई की है. इस शानदार रेवेन्यू के बाद पुलिस अब सबसे अमीर पुलिस का खिताब जीत चुकी है. 


पुलिस कर रही है कार्रवाई
हरियाणा पुलिस पिछले 8 महीने में करीब 10 लाख से ज्यादा चालान काटे हैं. इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने ऑनलाइन चालान के साथ-साथ ट्रैफिक पुलिस के जवानों द्वारा चलाए जा रहे स्पेशल अभियान के जरिए भी काटा गया है. जानकारी अनुसार इन चलानों में सबसे ज्यादा चालान रांग साइट चलने वालों के कटे हैं. इसके साथ ही विदआउट सीट बेल्ट ड्राइविंग और बिना हेलमेट ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ भी चलान कटा है. पुलिस लगातार ट्रैफिक नियम का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. 


ये भी पढ़ें: संसद में बिधूड़ी की अभद्र टिप्पणी पर BJP सांसदों की हंसी अखरी, ओवैसी का PM को सुझाव- इसे अरबी में डब करा लें


 


ऑनलाइन चालान की राशि नहीं है शामिल
बता दें कि अभी तक ऑनलाइन चलान करने की राशि सामने नहीं आई है. अगर इन राशियों को शामिल कर लिया जाए तो चलान की राशि और भी बढ़ सकती है. ट्रैफिक पुलिस लगातार ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, लेकिन गुरुग्राम में ट्रैफिक जाम की समस्या बहुत ज्यादा है. ऐसे में ये देखना होगा कि चलान काटने के साथ-साथ ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात पाने के लिए पुलिस क्या कदम उठा रही है. इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस समय-समय पर ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों के लिए जागरूकता अभियान भी चलाती रहती है.