150 लड़कियों से दोस्ती, 30 से ठगे लाखों रुपये, यूं पकड़ गया इंस्टाग्राम का 'पायलट'
Advertisement

150 लड़कियों से दोस्ती, 30 से ठगे लाखों रुपये, यूं पकड़ गया इंस्टाग्राम का 'पायलट'

हरियाणा के गुरुग्राम में एक युवक ने इंस्टाग्राम पर फर्जी प्रोफाइल के जरीये 150 लड़कियों से दोस्ती की और 30 लड़कियों से लाखों रुपये ठगे हैं. इस मामले की शिकायत पर क्राइम की टीम ने युवक को गिरफ्तार किया है.

150 लड़कियों से दोस्ती, 30 से ठगे लाखों रुपये, यूं पकड़ गया इंस्टाग्राम का 'पायलट'

देवेंद्र भारद्वाज/गुरुग्राम: सोशल मीडिया पर धोखाधड़ी के कई मामले सामने आ रहे हैं, जिनमें कई लोग अपनी फर्जी प्रोफाइल बनाकर लोगों के साथ ठगी करते हैं. इनमें या तो लड़के या फिर लड़की अपनी पहचान छुपाकर लोगों को धोखा देते हैं. ऐसा ही एक मामला गुरुग्राम से सामने आया है. इसमें साइबर क्राइम की टीम ने एक युवक को इंस्टाग्राम पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर लड़कियों से दोस्ती कर पैसे ठगने के मामले में गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: मेट्रोमोनियल साइट के जरिये जीवनसाथी की तलाश में मिला 34 लाख का धोखा, विधवा ऐसे हुई ठगी की शिकार

पुलिस ने बताया कि युवक ने इंस्टाग्राम पर फर्जी प्रोफाइल बनाई थी. लड़कियों से दोस्ती करने के लिए खुद को पायलट बताता था. इसके जरीये इसने कई युवतियों के साथ दोस्ती की और उनसे पैसे ऐंठे हैं. पुलिस की माने तो एक युवती ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दी कि हेमंत शर्मा नामक एक युवक द्वारा इंस्टाग्राम पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर और अपने आप को पायलट बताकर उसके साथ दोस्ती की और धोखाधड़ी से 1 लाख रुपये ऑनलाइन ठग लिए. एसीपी के अनुसार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने आप को पायलट बताते हुए लगभग 150 लड़कियों को इंस्टाग्राम पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर उनसे दोस्ती की थी.

ये भी पढ़ें: मैट्रिमोनियल साइट से लड़कियां देख एक ही शख्स ने की 27 शादियां, एक ने 100 लड़कियों से ठगे पैसे

एसीपी प्रितपाल सिंह के अनुसार आरोपी मुख्यत एयरलाइंस में क्रू मैंबर्स/एयर होस्टेस को टारगेट करता था और उन्हें प्रभावित करने के लिए खुद को पायलेट बताता था. आरोपी द्वारा दोस्ती की गई लगभग 30 लड़कियों से विभिन्न प्रकार से लाखों रुपये अपने बैंक खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करवा कर उन्हें चुना लगा चुका है. ठगी के लिए यह इंस्टग्राम सेव एप्प का इस्तेमाल करके पिक्चर डाउनलोड करता था और फिर अपनी फर्जी आईडी पर डाउनलोड करके लड़कियो से पैसे ऐंठता था.

पुलिस ने आरोपी के पास से जालसाजी में प्रयोग किया गया डेबिट कार्ड, मोबाइल फोन और 2 सिम कार्ड बरामद किए हैं. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस अरोपी से यह पता लगाने में जुट गई है कि खुद को पायलेट बताने वाला यह युवक कितनी लड़कियों को चुना लगा चुका है.

Trending news