Haryana में CM सैनी के साथ मंत्रियों ने किया योग, सभी जिलों में हुआ कार्यक्रम का आयोजन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2301737

Haryana में CM सैनी के साथ मंत्रियों ने किया योग, सभी जिलों में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

Haryana international yoga day: हरियाणा में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. CM सैनी सहित सभी मंत्रियों ने अलग-अलग जिलों में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की.

Haryana में CM सैनी के साथ मंत्रियों ने किया योग, सभी जिलों में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

Haryana News: हरियाणा के सभी जिलों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. हिसार में आयोजित कार्यक्रम में CM नायब सैनी ने शिरकत की. वहीं पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में पंचायत व सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने व्यायाम शाला का उद्घाटन किया. राज्य मंत्री बनवारी लाल ने अंबाला में सभी के साथ मिलकर योग किया. वहीं हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक जाकिर हुसैन नूंह में प्रशासनिक अधिकारी व स्कूली बच्चों के साथ योग करते नजर आए. 

व्यायाम शाला का उद्घाटन
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पंचायत एवं सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने पानीपत के जोशी गांव में व्यायाम शाला का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने योग साधकों व अन्य लोगों से प्रतिदिन 1 घंटे योगा कर स्वस्थ रहने का संदेश दिया. कार्यक्रम के अंत मे मंत्री ने योग साधकों को सम्मानित भी किया.

ये भी पढ़ें- Hisar: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर CM सैनी का बड़ा ऐलान, 60 दिनों के अंदर खुलेंगी 100 व्यायामशाला

पंचायत व सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने कहा कि भारत के लिए बड़े गौरव की बात है कि प्राचीन पद्धति योग जिससे हमारा शरीर निरोग रहता है अपने आप को जोड़ भी रहे हैं. उन्होंने कहा कि योग का दूसरा अर्थ जोड़ है इसका मतलब यह कि हम सभी अपने आपको परमात्मा से जोड़ते हैं. उन्होंने कहा कि परमात्मा के साथ जोड़ना यानी सब के साथ जुड़ाव. इसलिए, भारत दुनिया में शांति की स्थापना करता आया है. महिपाल ढांडा ने कहा कि योग के माध्यम से शरीर को निरोग करते ही है इसके साथ भौतिक, अध्यात्मिक व आर्थिक विकास भी करते हैं. 

अंबाला में कार्यक्रम
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अंबाला शहर के पुलिस लाइन ग्राउंड में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान विशेष तौर पर मंत्री बनवारी लाल ने शिरकत की. कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई. मंत्री बनवारी लाल ने अंबाला जिला अधिकारियों और हजारों की संख्या में लोगों के साथ मिलकर योग किया और स्वस्थ रहने का संदेश दिया. इस दौरान पुलिस ने सभी को नशे से दूर रहने की शपथ दिलवाई.

नूंह में रक्तदान शिविर
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर नूंह के यासीन मेव डिग्री कॉलेज के मैदान में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर काफी संख्या में महिलाओं-पुरुषों और बच्चों ने एक साथ योग किया.कार्यक्रम के दौरान LED स्क्रीन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का संबोधन भी हुआ.  10 वे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला रेड क्रॉस की तरफ से रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया जिसमें लोगों ने रक्तदान किया. 

हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक चौधरी जाकिर हुसैन ने कहा कि आज पूरा विश्व योग करता है और आज अअंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में विश्व भर में योग किया जा रहा है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर में योग किया तो वहीं हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में योग दिवस पर योग करके एक संदेश भी दिया कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ आत्मा निवास करती है. उन्होंने कहा कि सभी को योग को जीवन में अपनाना चाहिए ताकि स्वास्थ्य रह सकें

Trending news