Haryana News: करनाल पहुंचे राकेश टिकैत, कहा- BJP के पन्ना प्रमुखों के तर्ज पर हम बनाएंगे ट्रैक्टर प्रमुख
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1918471

Haryana News: करनाल पहुंचे राकेश टिकैत, कहा- BJP के पन्ना प्रमुखों के तर्ज पर हम बनाएंगे ट्रैक्टर प्रमुख

Haryana News: राकेश टिकैत पहुंचे करनाल. इस दौरान उन्होंने सरकार पर निशाना साधा.  उन्होंने कहा कि जैसे बीजेपी के पन्ना प्रमुख हैं. वैसे हम ट्रैक्टर प्रमुख बनाएंगे.

 Haryana News: करनाल पहुंचे राकेश टिकैत, कहा- BJP के पन्ना प्रमुखों के तर्ज पर हम बनाएंगे ट्रैक्टर प्रमुख

Haryana News: किसान नेता राकेश टिकैत करनाल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों को लेकर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अब सरकार धान की खरीद बंद कर देगी. सरकार के कागजों में धान की खरीद एमएसपी पर होती है. किसान की फसल की महज 40 प्रतिशत धान की खरीद एमएसपी पर होती है. बड़े व्यापारी किसानों के नाम पर धान की फसल को पूरे दाम पर बेचता है. 

किसान संगठन को मजबूत करने के लिए बनाएंगे ट्रैक्टर प्रमुख
वहीं उन्होंने कहा कि अब हम किसानों के संगठन को मजबूत करने के लिए ट्रैक्टर प्रमुख बनाएंगे, जिस-जिस किसान के पास ट्रैक्टर है वो प्रमुख बनेगा. साथ ही साथ पूरे देशभर में जहां-जहां सहकारी समिति है वहां पर प्रभारी नियुक्त किए जाएंगे. वहीं जिन-जिन बुजुर्गों ने आंदोलन लड़ा है, उन-उन बुजुर्गों को सम्मानित करेंगे ताकि वो संगठन के साथ जुड़े रहें. जैसे बीजेपी पार्टी ने पन्ना प्रमुख बनाए हैं वैसे हम ट्रैक्टर प्रमुख बनाएंगे. जब संघर्ष होगा, आंदोलन होगा तो ये ट्रैक्टर प्रमुख ही काम आएंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi Rain: दिल्ली समेत यहां इस दिन होगी बारिश, फिर ठंड देगी दस्तक, अलर्ट जारी

SYL पर कही बड़ी बात
इसके साथ ही SYL के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अभी तो ये इसको मुद्दा बनाकर लड़ेंगे ताकि पंजाब हरियाणा में लड़ाई हो, पानी तो काफी है, अटल बिहारी जी की योजना पर काम होना चाहिए. नहरों को जोड़ने का काम करना चाहिए, बैठकर हल निकालना चाहिए. जब सरकार की योजना है कि फसल पूरे भारत में कहीं बेचो तो किसानों को परेशान करते हैं. पोर्टल बना दिया है. पोर्टल खराब रहता है. एमएसपी लागू होनी चाहिए ताकि किसान को उसकी फसल का दाम मिले. अगर ये I.n.d.i.a. गठबंधन मजबूती से लड़ेगा तो जीत जाएंगे. वहीं सरकार बेईमानी करेगी. यूपी में विधानसभा सीटों में कई जगह बेइमानी की है. एमएसपी बड़े आंदोलन से ही लागू होगी. हल्के आंदोलन से नहीं होगी. बहरहाल देखना ये होगा कि आने वाले दिनों में किसान संगठनों का क्या रुख रहता है. 

INPUT- Kamarjeet Singh

 

 

Trending news