Kawad Yatra 2024: हुड़दंग रोकने के लिए DJ को किया बैन, उल्लंघन पर जब्त हो सकती है गाड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2339752

Kawad Yatra 2024: हुड़दंग रोकने के लिए DJ को किया बैन, उल्लंघन पर जब्त हो सकती है गाड़ी

Kawad Yatra 2024: आगामी 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो जाएगी. यात्रा से पहले पुलिस प्रशासन ने कांवड़ यात्रा में डीजे पर हुड़दंग करने वालों पर रोक लगाने के लिए यात्रा में डीजे को बैन कर दिया है. इस बार कांवड़ियों को बिना डीजे के कांवड़ यात्रा निकालनी पड़ेगी. 

Kawad Yatra 2024: हुड़दंग रोकने के लिए DJ को किया बैन, उल्लंघन पर जब्त हो सकती है गाड़ी

Kawad Yatra 2024: 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा की शुरुआत होनी है, जिससे पहले पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है. यात्रा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, इसके साथ ही हुड़दंग करने वालों पर भी लगाम लगाने की पूरी तैयारी है. हरियाणा पुलिस ने इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे बजाने पर रोक लगा दी है. आदेश को नहीं मानने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा, साथ ही पुलिस उनकी गाड़ी भी जब्त कर सकती है.

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: तेज बारिश के लिए हो जाए तैयार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

 

कांवड़ यात्रा में DJ पर रोक
आगामी 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो जाएगी. यात्रा से पहले ही पुलिस प्रशासन ने कांवड़ यात्रा में डीजे पर हुड़दंग करने वालों को रोकने की कवायद शुरू कर दी है. इस बार कांवड़ियों को बिना डीजे के ही कांवड़ यात्रा निकालनी पड़ेगी. इसको लेकर कैथल के DSP उमेद सिंह ने सिटी थाना में डीजे संचालकों की मीटिंग ली और उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वो कांवड़ियों को डीजे नहीं दें. अगर वो ऐसा करेंगे तो पुलिस की तरफ से उनकी गाड़ी का भारी भरकम चालान कर वाहन को भी जब्त कर लिया जाएगा. 

DJ बनते हैं हादसों की वजह
DSP उमेद सिंह ने संचालकों को बताया गया कि सावन के महीने में भारी संख्या में वाहनों पर बड़े-बड़े डीजे लगा दिए जाते हैं, इससे ध्वनि प्रदूषण फैलता है और हादसे का खतरा भी बढ़ जाता है. डीजे की आवाज की वजह से पीछे से आने वाले वाहनों की जानकारी नहीं मिलती और अक्सर हादसे हो जाते हैं. इसलिए अबकी बार बिना डीजे के ही कांवड़ यात्रा निकाली जाएगी. 

डीजे संचालकों ने किया विरोध
वहीं DSP के साथ मीटिंग खत्म होने के बाद डीजे संचालकों ने पुलिस के इस फैसले का विरोध किया. उन्होंने कहा कि प्रशासन का यह फैसला ठीक नहीं है. उन्होंने पहले ही डीजे की बुकिंग कर ली हैं. पिछले चार महीने से काम भी नहीं चल रहा है. ऐसे में अगर कांवड़ियों को डीजे नहीं बजाने दिया गया तो उनके लिए परिवार पालना मुश्किल हो जाएगा. उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि उनको डीजे की आवाज को कम रख कर डीजे लगाने की अनुमति दी जाए. डीजे को पूरी तरह से बंद करना ठीक नहीं है. इस दौरान डीजे संचालकों ने बताया कि शहर में 80 से अधिक डीजे संचालक है सभी ने 20 से 25 हजार रुपयों में एडवांस बुकिंग की हुई है, यदि इसकी अनुमति नहीं दी गई तो उन्हें लाखों रुपयों का नुकसान होगा. 

वहीं DSP उमेद सिंह का कहना है कि उन्हें उच्च अधिकारियों की तरफ से निर्देश मिलें हैं कि इस बार कांवड़ लाते समय वाहनों पर डीजे नहीं लगाने दिए जाएं. उन्होंने इस बारे में डीजे संचालकों से मीटिंग करके उन्हें जानकारी दे दी है. अगर इसके बाद भी यात्रा में DJ बजाए जाते हैं तो संचालक की गाड़ी का चालान करके उसकी गाड़ी जब्त कर ली जाएगी. 

Input- Vipin Sharma

 

Trending news