Khel Mahakumbh: गुरुग्राम में खेल महाकुंभ के दूसरे चरण की शुरुआत, ताइक्वांडो और आर्चरी प्रतियोगिताओं का होगा आयोजन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1993797

Khel Mahakumbh: गुरुग्राम में खेल महाकुंभ के दूसरे चरण की शुरुआत, ताइक्वांडो और आर्चरी प्रतियोगिताओं का होगा आयोजन

Gurugram Khel Mahakumbh: खेल महाकुंभ के दूसरे चरण में आज से गुरुग्राम में ताइक्वांडो और आर्चरी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है, इसमें जीतने वाले खिलाड़ी नेशनल खेलेंगे.

Khel Mahakumbh: गुरुग्राम में खेल महाकुंभ के दूसरे चरण की शुरुआत, ताइक्वांडो और आर्चरी प्रतियोगिताओं का होगा आयोजन

Gurugram Khel Mahakumbh: हरियाणा में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है. दो चरणों में होने वाले इस आयोजन के पहले चरण में 28 से 30 नंवबर तक पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर और कुरुक्षेत्र में प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं. वहीं दूसरे चरण में 04-06 दिसंबर तक करनाल, रोहतक, फरीदाबाद और गुरुग्राम में प्रतियोगिताएं हो रहीं हैं. इस 3 दिवसीय खेल महाकुंभ के दूसरे चरण में गुरुग्राम में ताइक्वांडो और आर्चरी की प्रतियोगिताएं आयोजित हो रही हैं, जिसमें राज्य के 800 से ज्यादा खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. 

गुरूग्राम के  सेक्टर -38 स्थित देवी लाल स्टेडियम में आज से 3 दिवसीय राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है, इस आयोजन में ताइक्वांडो और आर्चरी के 800 से ज्यादा खिलाड़ी भाग ले हे हैं. खेल महाकुंभ का आयोजन गुरुग्राम खेल विभाग की देखरेख में किया जा रहा है, जिसमें प्रदेश के सभी 22 जिलों के खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. इस खेल महाकुंभ में किसी तरह की भी  एज कैटेगरी नहीं रखी गई है. 

ये भी पढ़ें- Election Result: हरियाणा के दो BJP नेताओं ने राजस्थान में लहराया जीत का परचम, अब CM पद की दौड़ में

गुरुग्राम में आयोजित इस प्रतियोगिता मैं सभी खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे. वहीं इस प्रतियोगिता में जीतने के बाद खिलाड़ी नेशनल स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगे. खेल विभाग की तरफ से इस प्रतियोगिता के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रदेश से आए सभी खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था खेल विभाग की तरफ से की गई है.खेल अधिकारियों के अनुसार, इस तरह की प्रतियोगिताओं से खिलाड़ियों के उत्साह और मनोबल को मजबूती मिलती है.

क्रिकेट को भी किया गया शामिल
खेल विभाग हरियाणा द्वारा इस साल खेल महाकुंभ-2023 में क्रिकेट (महिला और पुरुष) को शामिल करने का निर्णय लिया गया है. साल 2028 में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किया गया है. इसी के आधार पर खेलो महाकुंभ में भी क्रिकेट को शामिल किया गया है. खेल महाकुंभ में क्रिकेट को शामिल करने के बाद से महिला और पुरुष क्रिकेट खिलाड़ियों में उत्साह देखा जा रहा है. 

Input- Devender Bhardwaj

Trending news