Haryana Shambhu Border: किसानों के दिल्ली कूच को लेकर हरियाणा प्रशासन अलर्ट नजर आ रहा है. जगह जगह बैरिकेडिंग की गई है और रूट भी डायवर्ट किए गए है. बॉर्डर पर मॉरक ड्रिल की जार रही है.  इसी कड़ी में शंभू बार्डर पर अंबाला पुलिस ने मॉक ड्रिल की और किसान आंदोलन से निपटने की तैयारियों के साथ पुलिस की ताकत को भी दर्शाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 शंभू बार्डर पर मॉक ड्रिल के दौरान पुलिस ने लगातार अनाउंसमेंट करते हुए लोगों व मीडिया को हटने की चेतावनी दी और कहा कि अगर आप नहीं हटते तो कार्रवाई की जाएगी. मॉक ड्रिल के दौरान डीसी अंबाला व एसपी अंबाला भी मौजूद रहे. मौके पर मौजूद लोगों ने साफ कहा कि पुलिस जितने भी अभ्यास कर ले, जितनी भी कोशिशें कर ले, लेकिन वे दिल्ली कूच अवश्य करेंगे.


ये भी पढ़ें: Kisan Andolan को लेकर पंजाब-हरियाणा HC में जनहित याचिका दाखिल, कल होगी सुनवाई


बता दें कि शंभू बार्डर पर हरियाणा पुलिस ने मॉक ड्रिल कर नारेबाजी कर रहे युवाओं पर आंसू गैस के गोले दागे. इस दौरान भगदड़ दिखाई दी और लोगों ने इस कार्रवाई को गलत बताया.


किसानों द्वारा दिल्ली कूच का एलान किया जाना है. जिसको रोकने के लिए हरियाणा पुलिस जोर-शोर से तैयारियां कर रही है. वहीं सील किए गए शंभू बार्डर पर युवा भी काफी संख्या में पहुंचकर नारेबाजी कर रहे हैं. इस मौके शंभु बार्डर पर लगाई गई फोर्स भी अपनी ताकत दिखाई और ड्रोन के जरिये आंसू गैस के गोले दागे गए. इस दौरान काफी भगदड़ मच गई. साथ ही हरियाणा की तरफ से लगातार आंसू गैस के गोले दागे गए. युवाओं ने भी जवाब में ड्रोन पर पत्थर फेंके. इस मौके इकट्ठा भीड़ ने कार्रवाई को गलत बताया.


Input: Aman Kapoor