Haryana Loksabha: दुष्यंत चौटाला ने JP नड्डा से मुलाकात पर खोला राज, जानें JJP ने एक सीट भी क्यों ठुकराई?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2154675

Haryana Loksabha: दुष्यंत चौटाला ने JP नड्डा से मुलाकात पर खोला राज, जानें JJP ने एक सीट भी क्यों ठुकराई?

Haryana Loksabha Election News: हरियाणा के हिसार में आयोजित जेजेपी की रैली में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनकी जब जेपी नड्डा से मुलाकात हुई थी तो बीजेपी ने उन्हें एक सीट पर लड़ने का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने दावा किया कि 5100 पेंशन के मुद्दे को लेकर बात नहीं बनी.

Haryana Loksabha: दुष्यंत चौटाला ने JP नड्डा से मुलाकात पर खोला राज, जानें JJP ने एक सीट भी क्यों ठुकराई?

Haryana Loksabha Election 2024: हरियाणा में गठबंधन टूटने के बाद बुधवार को जननायक जनता पार्टी (JJP) ने नव संकल्प रैली का आयोजन किया गया. आज जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला का जन्मदिन भी है. ओल्ड गवर्नमेंट कॉलेज के ग्राउंड में आयोजित इस रैली में जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह, पार्टी नेता दुष्यंत चौटाला, केसी बांगड़, दिग्विजय सिंह, नैना चौटाला के अलावा राजस्थान से भी कई नेता मौजूद रहे. वहीं, इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने इस राज से भी पर्दा उठाया कि जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद क्या हुआ था.

प्रदेश की उन्नति के लिए किया काम
बीते कल ही सरकार से अलग हुए दुष्यंत चौटाला ने हिसार रैली में जोरदार हल्ला बोला है. उन्होंने कहा कि एक कहावत है कि गाय तो गई, लेकिन खूंटा भी साथ ले गई. उन्होंने कहा कि हमने साढ़े चार साल हरियाणा में सरकार चलाई. इस दौरान हमने प्रदेश की उन्नति, किसान के उत्थान के लिए काम किया है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जब मैं सांसद था तो मैंने जनता की लड़ाई लड़ी. हरियाणा की जनता के लिए डिप्टी सीएम रहते हुई भी काम किया.

जनता तय करेगी कि जेजेपी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी
इसके अलावा दुष्यंत चौटाला ने कहा कि फायदा और नुकसान जनता तय करती है. लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा, हमने तो दो सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही थी. हमने महेन्द्रगढ़-भिवानी और हिसार सीट पर चुनाव लड़ने की सहमति पर गठबंधन निभाया है, लेकिन अब जनता तय करेगी कि जेजेपी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी या 2 सीटों पर. वहीं, इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने चौधरी बीरेंद्र सिंह पर भी निशाना साधा.

हमने विकास का काम किया
इसके साथ ही दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जो हो रहा है, वो अच्छा हो रहा है और जो होगा वो भी अच्छा होगा. अगर कार्यकता अटल है तो JJP की सेना को कोई इनता सा भी नहीं हिला सकता. उन्होंने कहा कि हमने सरकार में रहते हुए बहुत कुछ किया. बीजेपी के विधायक परेशान हैं. वो मुझसे कहते थे कि राज तो आप ही चला रहे हैं. हमने जात-पात से ऊपर उठकर विकास के लिए काम किया है.

ये भी पढ़ें: ऐसा चीरहरण तो द्रौपदी के साथ भी नहीं हुआ था, कादियान ने मनोहर के लिए दिखाई सहानुभूति

गीता में लिखा है जो हो रहा अच्छे के लिए हो रहा है
वहीं, विधायकों की टूट की अटकलों पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसी ने कहा कि हम तुम्हारे विधायक तोड़कर ले जाएंगे. मैंने कहा कि तोड़फोड़ से हमें डर नहीं लगता है. गीता में लिखा है कि जो हो रहा है, वो अच्छा के लिए हो रहा है. जो होगा, वो अच्छा होगा. इससे घबराने की जरूरत नहीं है. अगर कार्यकर्ता मजबूत हो तो उसे कोई इतना सा भी चोटिल नहीं कर सकता है.

जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद हुआ कुछ ऐसा
इसके साथ ही दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछली बार हमने 10 सीटें जीती थीं, इस बार 50 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज सभी कार्यकर्ता ये विचार करें कि हमें 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना है या फिर 2 सीटों पर या फिर सिर्फ विधानसभा के चुनाव लड़ने हैं.  इसके साथ ही दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मैंने 5 दिन पहले ही बोल दिया था कि प्रधानमंत्री ने अगर मनोहर लाल की तारीफ कर दी तो उनका जरूर पत्ता साफ होगा. उन्होंने कहा कि पीएम ने जिसकी भी तारीफ की है, उसका पत्ता साफ हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं 50 साल के लिए आपकी सेवा में आया हूं. 10 साल तो हो गए अभी 40 साल बाकी है. इसके साथ ही दुष्यंत चौटाला ने बताया कि  जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद बीजेपी कह रही थी कि रोहतक से चुनाव लड़ लो तो हमने बदले में कहा कि 5100 रुपए पेंशन कर दो. हम एक भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन उन्होंने विचार ऐसा किया कि मेरे साथ मनोहर लाल और अनिल विज की कुर्सी भी चली गई.

Trending news