JP Dalal: JNU में पैदा होते हैं देशद्रोही, खेल बजट के सवाल पर जेपी दलाल की विवादित टिप्पणी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2376683

JP Dalal: JNU में पैदा होते हैं देशद्रोही, खेल बजट के सवाल पर जेपी दलाल की विवादित टिप्पणी

Haryana News: जेपी दलाल ने शुक्रवार को चरखी दादरी में प्रेस कांफ्रेस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के कुल शिक्षा बजट का आधा हिस्सा ऐसी यूनिवर्सिटी पर खर्च होता है, जहां देश के टुकड़े होने की बातें होती है

JP Dalal: JNU में पैदा होते हैं देशद्रोही, खेल बजट के सवाल पर जेपी दलाल की विवादित टिप्पणी

Charkhi Dadri News: पेरिस ओलंपिक से विनेश फोगाट के डिस्क्वालिफाई होने के बाद राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है. सत्ताधारी पार्टी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी है. हरियाणा के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा है कि वह केंद्रीय नेतृत्व के माध्यम से विनेश फोगाट के लिए सिल्वर मेडल हासिल करने के लिए पूरी ताकत से लड़ेंगे. विनेश फोगाट पूरे देश की नजरों में एक गोल्ड मेडलिस्ट हैं और ऐसे मुश्किल हालातों में भी उन्होंने देश का दिल जीत लिया है.

विनेश को दिया जाएगा सिल्वर मेडलिस्ट  जैसा सम्मान
जय प्रकाश दलाल ने कहा कि जब विनेश फोगाट घर वापस आएंगी तो हरियाणा सरकार उन्हें सिल्वर मेडलिस्ट  जैसा सम्मान और सभी खेल सुविधाएं देगी, जैसा कि सरकार की घोषणाओं में वादा किया गया है. हरियाणा के वित्त मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को सरकार द्वारा हर वर्ग के लिए लागू की गई योजनाओं और घोषणाओं को लोगों तक पहुंचाने का निर्देश दिया है. उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी मैदान में उतरने की भी बात कही है. 

कांग्रेस पर किसानों को भड़काने का आरोप
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा द्वारा विनेश फोगाट को राज्यसभा में उम्मीदवार बनाने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए दलाल ने कहा कि हुड्डा सरकार ने पहले भी बलाली बहनों के साथ अन्याय किया था और उन्हें मेडल जीतने के बावजूद छोटी नौकरियों दी थीं. वहीं उन्होंने हुड्डा के इस कदम को एक राजनीतिक स्टंट बताया. दलाल ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे किसानों को भड़काकर आंदोलन करवाते हैं और उनके कंधों पर बंदूक रखकर अपना राजनीतिक लाभ साधते हैं, जबकि भाजपा सरकार किसानों को अन्नदाता मानती है और उनके लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू कर रही है. 

कांग्रेस में सत्ता के लिए संघर्ष
उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी के भीतर सत्ता का संघर्ष चल रहा है, जिसमें एक गुट परिवार को स्थापित करने की कोशिश कर रहा है, जबकि दूसरा गुट उन्हें नीचा दिखाने का प्रयास कर रहा है. 

ये भी पढ़ें- Manish sisodia: फिर दिखी मनीष की 'मुस्कुराहट', 17 महीने बाद आए जेल से बाहर

हरियाणा के खेल बजट पर बोले  
खेलों के बजट पर गुजरात से तुलना के सवाल पर जेपी दलाल ने कहा कि  यह गुमराह करने वाले आंकड़े हैं. यह भी कह सकते हैं कि पूरे देश कि शिक्षा का जो बजट है उसके आधे से ज्यादा जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) खा जाती है, जिसमें देशद्रोही पैदा होते हैं, जो देश के टुकड़े करने की बात करते हैं. हरियाणा सरकार खिलाड़ियों को पूरा बजट देती है. हरियाणा सरकार पहली सरकार है, जो ओलंपिक जाने से पहले खिलाड़ियों को 5 लाख रुपये देती है. 

Input- Pushpender Kumar

Trending news