Kaithal News: PWD विभाग के SDO को किया सस्पेंड व 2 गांव के सचिव को बर्खास्त करने के दिए आदेश- कंवरपाल गुर्जर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1876282

Kaithal News: PWD विभाग के SDO को किया सस्पेंड व 2 गांव के सचिव को बर्खास्त करने के दिए आदेश- कंवरपाल गुर्जर

Kaithal Hindi News: शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने जन संवाद कार्यक्रम में  पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ नरेंद्र यादव को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने करने के आदेश जारी किए. इसके साथ ही गांव ग्योंग के दो ग्राम सचिव हरपाल और सतीश को जांच करने के बाद सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं. 

Kaithal News: PWD विभाग के SDO को किया सस्पेंड व 2 गांव के सचिव को बर्खास्त करने के दिए आदेश- कंवरपाल गुर्जर

Kaithal News: हरियाणा के शिक्षा, वन एवं पर्यावरण मंत्री कंवरपाल ने गांव कुतुबपुर, सांघण, सिरटा व ग्योंग में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनी. जहां उन्होंने अधिकारियों को समस्याओं के निवारण के लिए दिशा-निर्देश दिए.

उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बहुत सी ऐसी समस्याएं होती है, जिनके बारे में सरकार को आम जनता से पता लगता है. इन समस्याओं का समाधान भी कई बार स्थानीय व्यक्ति ही ज्यादा अच्छे से बता सकता है. इसी विषय को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम की शुरुआत की गई है ताकि लोगों के बीच जाकर सीधा संवाद करते हुए उनकी समस्याओं को सुनकर व समझकर मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का निवारण करने के निर्देश दिए जा सके.

सभी गांवों में पहुंचने पर ग्राम पंचायतों द्वारा शिक्षा मंत्री का जोरदार स्वागत किया गया. जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर ने शिक्षा मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार द्वारा लोगों की समस्याओं को उनके घर द्वार पर हल करने हेतू जन संवाद कार्यक्रमों का आयोजन करना शुरू किया है. जो समस्याएं मौके पर हल होती है, उन्हें मौके पर ही हल किया जाता है और बाकि समस्याओं को चंडीगढ़ ले जाकर सीएम पोर्टल पर अपलोड करके उन्हें दूर किया जाता है. समस्या दूर होने के बाद संबंधित व्यक्ति को सूचित भी किया जाता है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा शुरू किए गए जन संवाद कार्यक्रमों को आगे बढ़ाते हुए सभी मंत्रीगण, सांसदगण गांव-गांव जाकर जन संवाद कार्यक्रमों का आयोजन करके लोगों की समस्याएं दूर कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Charkhi Dadri News: भिवानी को पूर्व सीएम ने समझा लिया पाकिस्तान, नहीं किया यहां कोई काम- दुष्यंत चौटाला

जन संवाद कार्यक्रम के तहत कैथल पहुंचे शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर आज लोगों की जन समस्याएं सुनते हुए एक्शन मोड में दिखाई दिए. जिस बीच उनके कार्यक्रम में ने पहुंचने वाले पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ नरेंद्र यादव को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने करने के आदेश जारी किए. इसके साथ ही गांव ग्योंग के दो ग्राम सचिव हरपाल और सतीश को जांच करने के बाद सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं. 

बता दें कि हरियाणा सरकार के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर आज जन संवाद कार्यक्रम के तहत कैथल के दौरे पर थे. जहां पर उन्होंने कुतुबपुर, सांघण, सिरटा और ग्योंग गांव में जन संवाद कार्यक्रम आयोजित कर लोगों की समस्याएं सुनी और उनके कार्यक्रम में न पहुंचने वाले अधिकारी एसडीओ को सस्पेंड करने के आदेश दिए और साथ ग्योंग गांव के सरपंच द्वारा दी गई. शिकायत पर मौजूदा और पूर्व ग्राम सचिव हरपाल और सतीश को जांच करने कर बाद सस्पेंड करने के आदेश जारी किए हैं. मंत्री को शिकायत मिली थी कि जब से ग्राम पंचायत बनी है तब से लेकर अब तक दोनों ग्राम सचिवों में से एक भी ग्राम सचिव गांव में नहीं आया जिनके खिलाफ अब शिक्षा मंत्री ने कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं.

Input: Vipin Sharma

Trending news