Haryana News: अजय सिंह चौटाला फिर बने जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से लिया निर्णय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1864795

Haryana News: अजय सिंह चौटाला फिर बने जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से लिया निर्णय

Haryana News: डॉ. अजय सिंह चौटाला फिर से जननायक जनता पार्टी के एक बार फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. कार्यकारिणी बैठक में ये फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है. 

Haryana News: अजय सिंह चौटाला फिर बने जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से लिया निर्णय

Haryana News: हरियाणा के कद्दावर नेता एवं पूर्व सांसद डॉ. अजय सिंह चौटाला फिर से जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. रविवार को हिसार में हुई जेजेपी की राष्ट्रीय एवं प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में सभी पदाधिकारियों ने अजय चौटाला को दोबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष का दायित्व देने के ऊपर सर्वसम्मति से फैसला लिया. इस निर्णय के लिए जेजेपी के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने पार्टी के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया और कहा कि एक-एक कार्यकर्ता को साथ लेकर पार्टी को नए आयाम तक ले जाया जाएगा. इस बैठक में जेजेपी ने संगठन मजबूती, संगठन विस्तार, आगामी कार्यक्रमों और चुनावों को लेकर विचार-विमर्श चर्चा करते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए.

जल्द लगाई जाएंगी जिम्मेदारियां
बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 25 सितंबर को जननायक चौ. देवीलाल की जयंती के अवसर पर राजस्थान के सीकर में होने वाले 'किसान विजय सम्मान दिवस' कार्यक्रम के लिए पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. उन्होंने कहा कि सीकर लोकसभा क्षेत्र से सांसद बनकर चौ. देवीलाल देश के उपप्रधानमंत्री बने थे और सीकर की पावन धरा पर जेजेपी ऐतिहासिक रैली करेगी. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस सफल रैली के साथ ही जेजेपी राजस्थान में विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर देगी. उन्होंने कहा कि राजस्थान में जेजेपी 25-30 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चौ. देवीलाल के समय से जहां हम राजस्थान में मजबूत रहे हैं और जहां हमारे विधायक बने हैं, ऐसे में 18 जिलों में जेजेपी फोकस कर रही है. उन्होंने कहा कि जल्द पार्टी नेताओं की राजस्थान चुनाव के लिए जिम्मेदारियां लगाई जाएंगी.   

ये भी पढ़ें: Haryana News: शिक्षा मंत्री ने कहा- किसानों के लिए सरकार ने किया है बहुत सारा काम

अक्टूबर में जेजेपी चलाएगी सदस्यता अभियान
हरियाणा के संदर्भ में लिए गए निर्णयों के बारे में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि जेजेपी अक्टूबर माह में प्रदेशभर में सदस्यता अभियान चलाएगी और इस अभियान के जरिए पांच लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है. इसके साथ ही प्रदेशभर में पार्टी के प्रचार-प्रसार के लिए जेजेपी झंडा अभियान भी चलाएगी. दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी को बूथ स्तर पर मजबूत करने के लिए चलाए गए अभियान 'एक बूथ एक योद्धा', 'एक बूथ एक सखी' के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के 19,500 बूथों में से करीब 7200 बूथों पर बूथ योद्धा कार्यक्रम संपन्न हो गया है और अक्टूबर माह में सदस्यता अभियान के साथ इस अभियान को पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है. साथ ही इस माह में जेजेपी के सभी प्रकोष्ठों के संगठन विस्तार का कार्य पूरा करने का फैसला लिया गया है.

पार्टी नेताओं को दिए गए हैं आवश्यक दिशा निर्देश
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी की लोकसभा स्तरीय रैलियों के कार्यक्रम के बारे में बताया कि पार्टी ने सोनीपत और फरीदाबाद में सफल रैलियां की हैं. 17 सितंबर को भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा की दादरी में रैली होगी. उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों के संदर्भ में जेजेपी विधायक एवं चेयरमैन रामकरण काला ने अगली रैली कुरुक्षेत्र में करवाने का प्रस्ताव रखा, जिसपर पार्टी ने दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर कुरुक्षेत्र लोकसभा की रैली शाहाबाद में करने का फैसला लिया है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में संगठन के सभी साथियों ने मिलकर अच्छा कार्य किया और कार्यकर्ताओं की मेहनत के बदौलत जेजेपी को निरंतर मजबूती मिली है. उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं और जेजेपी चुनाव तैयारियों पर मजबूती के साथ काम करेगी.

Trending news