Haryana News: हड़ताल पर डटे लिपिक, बोले- जब तक हमारा हक नहीं मिलता, चैन से नहीं बैठेंगे
Advertisement

Haryana News: हड़ताल पर डटे लिपिक, बोले- जब तक हमारा हक नहीं मिलता, चैन से नहीं बैठेंगे

Haryana News: क्लेरिकल एसोशिएसन की ओर से सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए स्थानीय विद्यायक को ज्ञापन सौंपा. विद्यायक की ओर से क्लेरिकल एसोशिएशन को संबोधित करते हुए कहा कि हम आपके साथ है और आपकी मांग को हम अपने मेनिफेस्टों में रखने के लिए कमेटी से विचार विमर्श करेंगे. 

Haryana News: हड़ताल पर डटे लिपिक, बोले- जब तक हमारा हक नहीं मिलता, चैन से नहीं बैठेंगे

Haryana News: क्लेरिकल एसोसिएशन ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए कहा कि जब तक हमें हमारा हक नहीं मिल जाता तब तक लिपिक वर्ग चैन से नहीं बैठेंगा. इस कड़ी में आज क्लेरिकल एसोसिएशन ने हरियाणा के प्रत्येक जिले में रोष प्रदर्शन किया. क्लेरिकल एसोसिएशन की ओर से सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए स्थानीय विधायक एवं पूर्व शिक्षामंत्री गीता भुक्कल को ज्ञापन सौंपा.

क्लेरिकल एसोसिएशन की ओर से अपनी मांग विधायक एवं पूर्व मंत्री गीता भुक्कल के समक्ष विस्तार से रखी. विधायक की ओर से क्लेरिकल एसोसिएशन को संबोधित करते हुए कहा कि हम आपके साथ है और आपकी मांग को हम अपने मेनिफेस्टो में रखने के लिए कमेटी से विचार विमर्श करेंगे. साथ 20 फरवरी से शुरू हो रहे बजट अधिवेशन में भी विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से आपकी मांग को सरकार तक पहुंचाने का कार्य भी करेंगे.

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan 2024: पुलिस महानिदेशक ने बॉर्डर का किया निरीक्षण, कर्मचारियों को दिए कड़े निर्देश

जिला प्रधान गणेश कुमार ने बताया कि आज हमने सरकार द्वारा जारी वेतनमान 21,700 का नोटिफिकेशन व बीएमएस का झंडा भी जलाया है, ताकि सरकार की आंख खुल सके. उन्होंने बताया कि लिपिक वर्गीय कर्मचारियों की सम्मानजनक वेतन करने की मांग को लेकर क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसाइटी हरियाणा के बैनर तले हरियाणा के सभी विभागों, बोर्डों, नगर निकायों और विश्वविद्यालयों के सभी लिपिकीय कर्मचारियों ने 42 दिन तक लगातार हड़ताल की थी.

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त, 2023 को सरकार के साथ हुए समझौते के बाद, हड़ताली कर्मचारियों का हड़ताल समय ड्यूटी समय माना जाना था व लिपिक वर्गीय कर्मचारियों के कार्य की समीक्षा कर वेतन निर्धारण किया जाना था, लेकिन सरकार ने कार्य समीक्षा कमेटी की रिपोर्ट को दरकिनार करते हुए 21,700 का नोटिफिकेशन जारी कर हरियाणा के सभी विभागों की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले लिपिक वर्ग के साथ भद्दा मजाक किया है, जिसका हम पुरजोर विरोध करते हैं और जब तक हमें हमारा हक नहीं मिल जाता. हम सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते रहेंगे.

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan 2.0: 21 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च का आह्वान! टिकैत ने किसानों से कि पूरी ताकत दिखाने की अपील, हरियाणा-पंजाब में इंटरनेट पाबंदी बढ़ी

इस अवसर पर जिला संयोजक सुरेंद्र सुहाग ने कहा कि कार्य समीक्षा रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए और 21,700 का नोटिफिकेशन रद्द करके लिपिक वर्गीय कर्मचारियों को एक सम्मानजनक वेतन दिया जाए, उन्होंने बताया कि क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसाइटी हरियाणा की प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर आज सभी जिलों में जिला मुख्यालय पर रोष प्रदर्शन किया गया है और 21,700 के नोटिफिकेशन की प्रतियां जलाई गई.

वहीं, लिपिक वर्ग के सभी सदस्यों की ओर से आवाज बुलंद करते हुए सरकार को चेताया है कि अगर समय रहते सरकार ने उनका हक उन्हें नही दिया तो वे सरकार के खिलाफ प्रचार-प्रसार में भी कोई कसर नहीं छोड़ेगें. अगर 21700 सरकार द्वारा निर्धारित वेतनमान रदद करके हमारी मांग 35400 वेतनमान की नहीं मानी तो चुनाव में सरकार को खामियाजा भुगतना पडे़गा. इसलिए हम सभी क्लेरिकल एसोशिएसन के सदस्य हरियाणा सरकार से अपील करते है कि हमारा हक हमें जल्द से जल्द दें दें.

(इनपुटः सुमिता कुमार)

Trending news