Haryana News: हरियाणा में कोई भी भर्ती बिना विवादों के नहीं होती: अनुराग ढांडा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1926549

Haryana News: हरियाणा में कोई भी भर्ती बिना विवादों के नहीं होती: अनुराग ढांडा

आम आदमी पार्टी के स्टेट सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने शनिवार और रविवार को आयोजित ग्रुप डी की परीक्षाओं में युवाओं की भीड़ देखते हुए कटाक्ष किया.

Haryana News: हरियाणा में कोई भी भर्ती बिना विवादों के नहीं होती: अनुराग ढांडा

Haryana News: आम आदमी पार्टी के स्टेट सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने शनिवार और रविवार को आयोजित ग्रुप डी की परीक्षाओं में युवाओं की भीड़ देखते हुए कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि ग्रुप डी के साढ़े तेरह हजार पदों के लिए साढ़े 13 लाख युवाओं ने आवेदन किया था, जबकि साढ़े 10 लाख से ज्यादा युवा इस परीक्षा को देंगे. उन्होंने कहा कि लाखों युवा ग्रुप डी की नौकरी के लिए ही प्रयासरत हैं. इससे पता चलता है कि हरियाणा में बेरोजगारी चरम पर है. वहीं, सरकार ने एक रजिस्ट्रेशन के लिए 500 रुपए फीस लेकर 13 लाख 75 हजार युवाओं से 65 करोड़ रुपए इक्कठे कर लिए, जबकि आज युवा परीक्षा देने के लिए बसों के लिए भटकते दिखे, बसों की छत पर सफर करने को मजबूर दिखे. काफी युवा दूर सेंटर होने से परीक्षा देने से भी वंचित रह गए.

एक सीट पर 1000 बच्चों का कंपटीशन
उन्होंने कहा कि ग्रुप डी की नौकरी की एक सीट के लिए 1000 युवाओं के बीच कंपटीशन है. वहीं खट्टर सरकार कह रही है कि प्रदेश में बेरोजगारी बड़ी समस्या नहीं है. इससे खट्टर सरकार की पोल खुल गई है. उन्होंने कहा कि हरियाणा बेरोजगारी में 2019 से ही देश में नंबर एक पर बना हुआ है. हरियाणा में कोई भी नौकरी भर्ती परीक्षा बिना विवादों के संपन्न नहीं होती है. इससे पहले एचपीएससी, एचसीएस, वेटरनरी सर्जन, सीईटी की परीक्षा पर भी सवाल खड़े हो चुके हैं. 

विदेश पलायन को मजबूर युवा
उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने युवाओं को परीक्षा सेंटर भी गृह जिले से काफी दूर देने का काम किया. फ्री बस सेवा का दावा भी झूठा निकला, बसों के लिए युवा भटकते रहे, अपने व्हीकल में परीक्षा के लिए जाते समय युवाओं के साथ हादसा हो गया. वहीं युवाओं को अपने जिले से दूर परीक्षा सेंटर दिए गए. लाखों युवा साढ़े तेरह हजार पदों के लिए अपना जीवन तक दांव पर लगा रहे हैं. आज प्रदेश में स्थिति ये है कि युवा विदेशों में जान दांव पर लगाकर पलायन करने को मजबूर हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: Haryana: सीएम के नूंह कार्यक्रम पर बोले आफताब अहमद, "बहुत देर हो गई हूजूर आते-आते"

एक भर्ती पूरी नहीं होती दूसरी करवा दी जाती है
उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार से एक भर्ती परीक्षा पूरी होती नहीं, दूसरी करवा दी जाती है. वहीं सीईटी ग्रुप सी और डी भर्ती तो परिवार पहचान पत्र के आंकड़ों में फंस कर रह गई है. इसके बावजूद भी खट्टर सरकार ने ग्रुप डी की परीक्षा करवा दी. खट्टर सरकार ने पिछले 9 वर्षों में 30 के लगभग नौकरी भर्ती की परीक्षा लीक करवाने का काम किया.

युवा सरकार को उखाड़ फेकेंगे
उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के युवा हताश, निराश और मजबूर हैं. नौकरी के नाम पर युवाओं को प्रताड़ित किया जा रहा है. प्रदेश के लगभग 2 लाख पद खाली हैं. सरकार युवाओं को साढ़े तेरह हजार पदों का झुनझुना दिखा रही है. खट्टर सरकार सभी 2 लाख पदों पर भर्ती करने का काम करे अन्यथा युवा ही सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे.

INPUT- VIJAY RANA

Trending news