Haryana News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान से स्वच्छ अभियान को विशेष बल मिला है. 14 जनवरी से अनवरत सप्ताह भर अलग-अलग मंदिरों में विशेष अभियान चलाकर सफाई की जाएगी. तो ऐसे में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा अपने बल्लभगढ़ विधानसभा के पथवारी मंदिर में पहुंचे और वहां से उन्होंने प्रधानमंत्री के आह्वान पर मंदिर में स्वच्छता अभियान की शुरूआत की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तो ऐसे में ज़ी मीडिया के संवाददाता ने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा से मंदिर में स्वच्छता अभियान की शुरुवात को लेकर कुछ खास बातचीत की. बातचीत के दौरान कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 14 से 22 तारीख तक प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम जो रखा गया है उसकी शुरुआत आज मकर संक्रांति से शुरुआत है.


ये भी पढ़ेंः Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी को दिल्ली में मनाई जाएगी दीपावली, हर घर जलेंगे पांच दीपक


उन्होंने कहा कि आज शहर के सभी मंदिरों में धार्मिक और सामाजिक संस्थाएं आज सफाई के साथ पूजा अर्चना की शुरुआत करेंगे और भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा की जो अयोध्या की नगरी में पूजा हो रही है. वह ऐतिहासिक पल है. कभी कल्पना भी नहीं की थी कि भगवान राम का मंदिर अयोध्या में बनेगा. सुना करते थे यह कहानी. यह नहीं पता था कि भगवान राम कहां पर है.


उन्होंने आगे कहा कि पूरे देश में दिवाली मनाई जाएगी. यहां मंदिर में भी 22 तारीख को दिवाली मनाई जाएगी. विपक्ष के लोग हैं लंबे समय से सत्ता में थे उनका ध्यान नहीं था किसी चीज का. भगवान राम भारतीय जनता पार्टी के ही नहीं सभी लोगों के हैं. सभी भगवान राम की पूजा करते हैं और सभी मित्र जी भगवान राम की पूजा करते हैं तो सभी को मंदिरों में आना चाहिए भगवान उनको सद्बुद्धि दे.


ये भी पढ़ेंः Haryana News: कहीं सब्जी की रेहड़ी तो कहीं टॉर्च की लाइट में महिला की डिलीवरी, सरकार की स्वास्थ्य सेवा ठप- डॉ. सुशील गुप्ता


फरीदाबाद में सफाई व्यवस्था को लेकर किए गए सवाल का जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि वह मानते हैं कि इको ग्रीन नामक कंपनी की हड़ताल के कारण गुड़गांव और फरीदाबाद में आव्यवस्था का आलम रहा सफाई को लेकर. शहर को साफ रखना हर व्यक्ति का दायित्व है.


परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी के बाद हरियाणा रोडवेज की बसें अयोध्या नगरी पहुंचेगी, हरियाणावासी रोडवेज की बसों के माध्यम से अयोध्या नगरी के दर्शन करने जा सकेंगे. इसी के साथ उन्होंने राज्य के सभी लोगों को बधाई देते हुए कहा कि सभी के लिए मंगलमय हो यह पर्व.


(इनपुटः अमित चौधरी)