Haryana News: हरियाणा को मिलेगी 2 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, CM मनोहर लाल करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1784768

Haryana News: हरियाणा को मिलेगी 2 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, CM मनोहर लाल करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास

Haryana News: CM मनोहर लाल आज नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका में आयोजित कार्यक्रम में वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे, जिसमें राज्य को लगभग 2,741 करोड़ की 347 नई विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे.

Haryana News: हरियाणा को मिलेगी 2 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, CM मनोहर लाल करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका में आयोजित कार्यक्रम में वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे. इस दौरान वो राज्य को लगभग 2,741 करोड़ की 347 नई विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे , जिसनें नूंह जिलावासियों को 305 करोड़ रूपये और गुरुग्राम में 237 करोड़ से अधिक लागत की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास शामिल है. इस दौरान CM 80 गांवो में पेयजल आपूर्ति की परियोजना का भी लोकार्पण करेंगे. इस कार्यक्रम में प्रदेश के सभी जिलों के जनप्रतिनिधि व गणमान्य व्यक्ति भी वर्चुअल माध्यम से शामिल होंगे.  

गुरुग्राम में इन योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास
CM मनोहर लाल गुरुग्राम में 171 करोड़ की 6 परियोजनाओं का शिलान्यास और 66 करोड़ की 28 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही इसमें गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण(जीएमडीए) की 144 करोड़ की तीन परियोजनाएं भी शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: इस दिन जारी होगी पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त, सामने आई डेट

इन योजनाओं की सौगात
वाटिका चौक, सोहना रोड से एनएच 48 तक व एसपीआर पर ड्रेनेज सिस्टम को बेहतर करने का काम किया जाएगा. इसके साथ ही गांव बेहरामपुर व बसई में एसटीपी व डब्ल्यूटीपी पर 33 व 66 केवी के सब स्टेशन के निर्माण की आधारशिला रखी जाएगी. सिंचाई विभाग की 27 करोड़ की लागत की तीन परियोजनाएं जिसमें गोल्फ कोर्स रोड से पुलिस ट्रेनिंग सेंटर भौंडसी होते हुए गांव दमदमा तक ट्रीटेड वेस्ट वाटर की सप्लाई के लिए पीसीसी दबाव वाली पाइपलाइन बिछाने, दौलताबाद माइनर की रिहैबिलिटेशन सहित रिचार्जिंग योजना के तहत गांव मौजाबाद से नूरगढ़ तक साहबी नदी के पुनरुद्धार की परियोजनाएं शामिल हैं. 

पेयजल आपूर्ति परियोजनाओं का लोकार्पण
CM मनोहर लाल द्वारा इस कार्यक्रम में 80 गांवों में पेयजल आपूर्ति की परियोजना का लोकर्पण भी किया जाएगा, जिसमें सुल्तानपुर, मल्हाका और महून गांव में 3 मुख्य बूस्टिंग स्टेशनों का निर्माण किया गया है. इसके साथ ही सकरास, नरियाला, कामेडा और अगोन में  4 इंटरमीडिएट बूस्टिंग स्टेशन बनाए गए हैं, जिनके माध्यम से रैनीवेल और ट्यूबवैल से गांवों में पानी की सप्लाई की जाएगी. 

Input-Yogesh Kumar

Trending news