Haryana Panchayat Election Result: हरियाणा जिला परिषद के चुनाव में नूंह के 24 वार्डों में से 7 पर खिला कमल
Advertisement

Haryana Panchayat Election Result: हरियाणा जिला परिषद के चुनाव में नूंह के 24 वार्डों में से 7 पर खिला कमल

हरियाणा में पंचायत चुनाव के बाद आज सभी 22 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति के परिणाम आने शुरू हो गए हैं. वहीं इन परिणामों में भाजपा की स्थिति कुछ खास नहीं दिख रही है.

Haryana Panchayat Election Result: हरियाणा जिला परिषद के चुनाव में नूंह के 24 वार्डों में से 7 पर खिला कमल

कासिम खान/ नई दिल्ली: Haryana Panchayat Electon result 2022: हरियाणा पंचायत चुनावों के नतीजे आने शुरू हो गए हैं.जिला परिषद नूंह के लिए 25 वार्ड हैं. पूरे जिले में करीब 10.50 लाख मतदाता हैं. नूंह जिले के 25 वार्डों की मतगणना जिलेभर में बने 6 स्ट्रांग रूम में की गई. जिले के 25 जिला परिषद वार्ड में से 7 वार्डों में कमल खिला.

आपको बता दें कि BJP ने इस बार जिला परिषद के 25 वार्डों में से 24 वार्ड पर अपना उम्मीदवार उतारा था. सिर्फ वार्ड नंबर 21 को छोड़कर भाजपा ने अपने उम्मीदवार उतारे थे. 24 वार्डस में से भारतीय जनता पार्टी के वार्ड नंबर 5, 8,10, 18,19, 23 और 25 के उम्मीदवारों ने चुनाव में जीत दर्ज कर पाए. जिला परिषद के नतीजे आते ही अब जिला प्रमुख की कुर्सी के लिए कसरत शुरू हो चुकी है. भारतीय जनता पार्टी अपना जिला प्रमुख बनाने का दम भर रही है तो निर्दलीयों के सहारे कांग्रेस भी जिला प्रमुख की रेस में पीछे नहीं है. दूसरी तरफ अगर हम बात करें तो मेवात जिले की पहली जिला प्रमुख रह चुकी हाजरा बेगम के पुत्र यहूदा खान भी जजपा नेता हैं. जिन्होंने वार्ड नंबर 4 से जीत दर्ज की है. सभी दल अपने-अपने समर्थक को जिला प्रमुख बनाने की भागदौड़ शुरू कर चुके हैं. कुल मिलाकर जिला प्रमुख के लिए मुकाबला दिलचस्प होने जा रहा है.

नूंह में किसने मारी बाजी
वार्ड नंबर 1- हरशरण
वार्ड नंबर 2- नरेंद्र सिंह 
वार्ड नंबर 3- अफसाना 
वार्ड नंबर 4- यहूदा मोहम्मद 
वार्ड नंबर 5- सलमा
वार्ड नंबर 6- मोहम्मद आरिफ 
वार्ड नंबर 7- नुसरत 
वार्ड नंबर 8- कैलाशवति

ये भी पढ़ें: Haryana Panchayat Election Result: हरियाणा जिला परिषद के चुनाव में BJP को बड़ा झटका, पंचकूला के 9 वार्डों में हारे प्रत्याशी

वार्ड नंबर 9- यासीन
वार्ड नंबर 10- श्वेता
वार्ड नंबर 11- मोहम्मद आबिद
वार्ड नंबर 12- हसरत जहान
वार्ड नंबर 13- राशिद खान
वार्ड नंबर 14- फरहाना 
वार्ड नंबर 15- उमर मोहम्मद 
वार्ड नंबर 16- नेहा रानी बंसल
वार्ड नंबर 17- खुर्शीद अहमद
वार्ड नंबर 18- बिलकीस
वार्ड नंबर 19- जान मोहम्मद 
वार्ड नंबर 20- सिरीन खान
वार्ड नंबर 21- मोहम्मद तारीफ
वार्ड नंबर 22- मुबीना
वार्ड नंबर 23- फखरुद्दीन
वार्ड नंबर 24- तशमीना
वार्ड नंबर 25- तौफीक 

सबसे बड़ी जीत 
नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका खंड के वार्ड नंबर 16 से जिला परिषद उम्मीदवार नेहा रानी बंसल ने 12,138 और उनके प्रतिद्वंदी सुमैया हुसैन ने 4952 वोट लिए. जिले में नेहा रानी बंसल ने 7,186 वोट से सबसे बड़ी जीत दर्ज की. अगर जिले में सबसे कम वोट के अंतर से जीत की बात करें तो वार्ड नंबर 5 में सलमा 4073 और तस्लीमा 3994 वोट पा सकी. कुल 79 वोटों से सलमा ने जीत दर्ज की.

पंचायत समिति 
नूंह जिले में कुल सात खंड है. नूंह, तावडू, नगीना, फिरोजपुर झिरका, इंडरी, पिनगवां, पुनहाना खंड में पंचायत समिति के लिए चुनाव हुए. जिले में सात पंचायत समिति के चेयरमैन बनेंगे. पंचायत समिति सदस्य के नतीजे आते ही अब पंचायत समिति चेयरमैन के लिए भागदौड़ शुरू हो गई है.

सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम
मतगणना के दौरान रविवार को जिले के सभी 6 स्ट्रांग रूम पर सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद रही. तकरीबन 1,200 पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी फील्ड में उतारे गए. जिसके चलते स्ट्रांग रूम पर किसी तरह की कोई अफरा-तफरी नहीं दिखी. सबसे खास बात यह है कि जिला प्रशासन के अधिकारियों ने स्ट्रांग रूम के दूर -दूर तक भी किसी को भी जीत का जश्न मनाने की इजाजत नहीं दी. जिसकी वजह से पूरी तरह शांतिपूर्ण माहौल देखने को मिला. ध्यान रहे कि मतदान के दिन नूंह जिले के तकरीबन 2 दर्जन गांव में झड़प हुई थी. जिसके चलते 2 लोगों की जान चली गई थी और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए थे. इसे देखते हुए पुलिस कप्तान वरुण सिंगला ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम मतगणना के दिन किए थे, जिसमें उन्हें काफी हद तक सफलता मिली.

Trending news