खेलो इंडिया यूथ गेम्स का पंचकूला में रंगारंग आगाज, अमित शाह ने किया उद्घाटन
Advertisement

खेलो इंडिया यूथ गेम्स का पंचकूला में रंगारंग आगाज, अमित शाह ने किया उद्घाटन

यह खेल प्रतियोगिता 13 जून तक चलेगी. इंडिया यूथ गेम्स के तहत देश के 5 शहरों (पंचकूला, शाहबाद, अंबाला, चंडीगढ़ और दिल्ली) में मुकाबले होंगे. कुल 25 खेल होंगे. इसमें भारत के 5 खेल- कलारीपयट्टू, थांग-ता, गतका, मल्लखंभ और योगासन शामिल हैं.

खेलो इंडिया यूथ गेम्स का पंचकूला में रंगारंग आगाज, अमित शाह ने किया उद्घाटन

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार रात हरियाणा के पंचकूला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का उद्घाटन किया. इस दौरान समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और युवा मामले और खेल राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक भी मौजूद रहे.

इस दौरान पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में 200 से ज्यादा विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी. पूरा स्टेडियम रंग-बिरंगी रोशनियों से सराबोर रहा. खेलो इंडिया यूथ गेम्स के चौथे संस्करण में देशभर के लगभग 8,500 खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ हिस्सा ले रहे हैं.

 

आयोजन की शुरुआत राष्ट्रगान से की गई. 2018 में केंद्र सरकार ने इस राष्ट्रव्यापी खेल प्रतियोगिता का आयोजन शुरू किया था. यह खेल प्रतियोगिता 13 जून तक चलेगी. इंडिया यूथ गेम्स के तहत देश के 5 शहरों (पंचकूला, शाहबाद, अंबाला, चंडीगढ़ और दिल्ली) में मुकाबले होंगे. 

इससे पहले चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धनखड़ ने गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत किया. खेलों से युवाओं मेंं राष्ट्रप्रेम की भावना पैदा होती है. धनखड़ ने कहा कि देश के ओलंपिक खेल कहे जाने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन हरियाणा में होना गौरव की बात है. 

खेलो इंडिया गेम्स के तहत कुल 25 खेल होंगे. इसमें भारत के 5 खेल- कलारीपयट्टू, थांग-ता, गतका, मल्लखंभ और योगासन शामिल हैं.

 

WATCH LIVE TV 

 

 

Trending news