Haryana Crime: हरियाणा में किसान आंदोलन से ड्यूटी करके रात में वापस लौट रहे हरियाणा पुलिस के हेड कांस्टेबल की हत्या के मामले में वांटेड बदमाश को जनकपुरी थाना की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी पहचान अरुण उर्फ कन्हैया उर्फ चोरा के रूप में हुई है. इसके पास से कंट्रीमेड पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीसीपी वेस्ट विचित्र वीर ने बताया कि हरियाणा पुलिस में तैनात हेड कांस्टेबल प्रमोद कश्यप की हत्या 12 फरवरी को की गई थी, जिसमें तीन बदमाशों के बारे में पता लगा था, जिसमें से एक बदमाश संदीप को रोहतक एसटीएफ ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था. जबकि अरुण और अनमोल फरार हो गए थे. संदीप दिल्ली के सुल्तानपुरी का रहने वाला था और अरुण उर्फ चोरा भी दिल्ली का रहने वाला है. एक और फरार आरोपी अनमोल रोहतक का बताया जा रहा है.


ये भी पढ़ेंः Ghaziabad Crime: होटल में चली गोली, एक युवक घायल, पुलिस ने 4 लोगों को लिया हिरासत में


पश्चिमी जिला के डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि एसएचओ जनकपुरी यशपाल सिंह, की अगुवाई में टीम ने जनक सिनेमा के पास चेकिंग के दौरान हत्या के इस आरोपी को पकड़ा है. जब पुलिस टीम ने संदेह होने पर इसे रोका, लेकिन यह पुलिस को देखते ही वहां से भागने लगा. पुलिस टीम ने पीछा किया. इसे पकड़ा और भागने कारण पूछा, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. तलाशी ली गई तो उसके पास से हथियार मिले, फिर इसकी पहचान की गई.


पता चला कि यह सुल्तानपुरी का रहने वाला है और 12 फरवरी को हरियाणा के हेड कांसटेब्ल को हत्या के मामले में वांटेड था. पश्चिमी जिले के डीसीपी विचित्र वीर ने जानकारी देते हुए बताया कि वहां दूसरे मामले में पंजाबी बाग थाने के एसएचओ देवेंद्र ओबराय की टीम नेदो ऑटो लिफ्टर गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्ताप किया है. पुलिस ने इनके पास से दो चोरी की स्कूटी और एक बाइक बारामद की है.


ये भी पढ़ेंः Noida Accident: यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, 10 लोग घायल, राहगीरों ने कराया अस्पताल में भर्ती


पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों पर पहले से 15 अपराधिक मामले दर्ज है. इनके पकड़े जाने से तीन मामालों का खुलासा हुआ है. पकड़े गए बदमाश की पहचान राहुल नांगलोई रूप में हुई है. जबकी देवेंद्र शकुरपुर के रूप में हुई है. पुलिस ने इन आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है और पुलिस मामले कि जंच में भी जूटी हुई है.


(इनपुटः राजेश शर्मा)