Haryana: हरियाणा पुलिस भर्ती में अबसेंट कैंडिडेट्स को इस मामले में दोबारा मिलेगा मौका, जानें शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2358003

Haryana: हरियाणा पुलिस भर्ती में अबसेंट कैंडिडेट्स को इस मामले में दोबारा मिलेगा मौका, जानें शेड्यूल

Haryana Police Recruitment: हरियाणा पुलिस भर्ती में जो अभ्यर्थी फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (पीएमटी) से चूक गए थे, उनको सरकार ने बड़ी राहत दी है.  उन अभ्यर्थियों को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने एक बार फिर से पीएमटी का मौका दिया है.

Haryana: हरियाणा पुलिस भर्ती में अबसेंट कैंडिडेट्स को इस मामले में दोबारा मिलेगा मौका, जानें शेड्यूल

Haryana News: हरियाणा पुलिस भर्ती में सरकार ने अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी है. जो अभ्यर्थी फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (पीएमटी) से चूक गए थे, उनको अभ्यर्थियों  को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने फिर से पीएमटी का मौका दिया है और इसको लेकर आयोग द्वारा री-शेड्यूल जारी किया गया है.

डिजिटल डिस्प्ले मॉनिटर के माध्यम से करवाई जाएगी पीएमटी 
जो अभ्यर्थी पीएमटी परीक्षा में अनुपस्थित रहे थे, वह अब 29 जुलाई (पुरुष) और 30 जुलाई (महिला) को सुबह 6:30 पंचकूला देवी चौधरीलाल स्टेडियम में अपना पीएमटी टेस्ट करवा सकेंगे.  वहीं आयोग के चेयरमैन ने का कहना है कि पीएमटी डिजिटल डिस्प्ले मॉनिटर के माध्यम से करवाई जाएगी. इससे पहले यह प्रक्रिया मैन्युअली होती थी. जिसमें गलती होने की भी संभावना रहती थी. लेकिन अब इसमें ऐसी कोई संभावना नहीं रहेगी. 

ये भी पढ़ें: Delhi: छात्राओं को मौत के बाद एक्शन, एमसीडी ने दिल्ली में 13 सिविल सेवा संस्थानों के बेसमेंट सील किए

वीडियोग्राफी की कराई गई वीडियोग्राफी
हरियाणा में 6 हजार कांस्टेबल पुरुष और महिला की भर्ती के लिए पीएमटी द्वारा दो सप्ताह पहले ही शेड्यूल जारी कर दिया गा था. 16 से 23 जुलाई तक पंचकूला में स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में अभ्यर्थियों की ऊंचाई, छाती और वजन का माप लिया गया था. वहीं इस बार पीएमटी में सभी अभ्यर्थी की फोटों खीच ली गई और वीडियोग्राफी भी कराई. फर्जीवाड़ा और अनियमितताओं  को रोकने के लिए मौके पर पुलिस की टीम भी थी. बायोमेट्रिक और आंखों के स्कैन के बाद अनुमति मिलेगी. 

अभ्यर्थियों को लाने है ये दास्तावेज
अभ्यर्थियों को आधार कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट,  फोटोयुक्त वोटर कार्ड, पते के प्रमाण का मूल दस्तावेज के साथ-साथ  आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड किया गया क्यूआर कोड वाला एडमिट कार्ड या फिर फोटोयुक्त एडमिट कार्ड अपने साथ लेकर आना होगा.  वहीं अभ्यर्थियों किसी भी तरह का लेक्ट्रॉनिक डिवाइस, मोबाइल फोन  हिडन कैमरा व अन्य सामग्री अपने साथ लेकर न आए.

शारीरिक जांच के लिए रखे गए 4 स्लॉट
अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच के लिए 4 स्लॉट रखो गए है. पहला स्लॉट सुबह के 6:30 बजे, दूसरा स्लॉट सुबह के 8.30 बजे और तीसरा 10.30 बजे, वहीं चौथा और आखिरी स्लॉट 12:30 का होगा. इन सभी चार स्लॉट में 2000 अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच की जाएगी.

Trending news