Haryana Political News: हुड्डा बोले इतना कर्ज लेने के बाद भी नहीं दिख रहा विकास, सरकार जारी करे श्वेत पत्र
Advertisement

Haryana Political News: हुड्डा बोले इतना कर्ज लेने के बाद भी नहीं दिख रहा विकास, सरकार जारी करे श्वेत पत्र

Haryana Political News: पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मनोहर सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार लगातार विकास के नाम पर कर्ज ले रही हैं, लेकिन हमें विकास दिखाई क्यों नहीं दे रहा. 

Haryana Political News: हुड्डा बोले इतना कर्ज लेने के बाद भी नहीं दिख रहा विकास, सरकार जारी करे श्वेत पत्र

Haryana Political News: नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक बार फिर कई मुद्दों पर सरकार पर हमला बोला है. ज़ी मीडिया से बात करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार फसलों की गिरदावरी और मुआवजा देने में पूरी तरह से नाकाम हुई है. फसलें कट चुकी हैं, लेकिन अभी तक के गिरदावरी नहीं हो पाई और अब सरकार गिरदावरी कैसे करवाएगी और मुआवजा कब मिलेगा. उन्होंने कहा कि सरकार गेहूं की खरीद तो कर रही है, लेकिन उसका उठान सही तरीके से नहीं हो पा रहा है, जिससे किसान और आड़ती परेशान हैं. सरकार ने अभी तक उठान के लिए कोई पर्याप्त व्यवस्था नहीं की है.

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri 2023: अब होगा सरकारी नौकरी का सपना पूरा, इन विभागों में कर सकेंगे अप्लाई

 

सरपंचों को मिले पूरा अधिकार
वहीं सरपंचों के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार को समझना चाहिए कि पंचायतें एक चुनी हुई संस्था है. इसीलिए उन्हें पूर्ण अधिकार देना चाहिए.

हमने छोड़ी थी सरप्लस बिजली
साथ ही बिजली के मुद्दे पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में सरप्लस बिजली छोड़ी थी, लेकिन सरकार ने एक नई यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं किया.  यमुनानगर में 600 मेगावाट के पावर प्लांट का प्रपोजल हमारे समय में लाया गया था, लेकिन भाजपा सरकार से अब तक उसका निर्माण नहीं हुआ.

श्वेत पत्र जारी करे सरकार
कर्जे को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार लगातार कर्जा लेती जा रही है, लेकिन प्रदेश में विकास कार्य कहीं दिखाई नहीं देते. उन्होंने कहा कि अगर कर्जे को लेकर मेरे आंकड़े गलत है तो सरकार श्वेत पत्र जारी करे ताकि सारा मामला साफ हो जाए.

PPP पर बोले हुड्डा
परिवार पहचान पत्र और प्रॉपर्टी आईडी के बारे में बोलते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने फिर से दोहराया कि पीपीपी परिवार परेशानी पत्र हैं, जिससे लोग परेशान हो रहे हैं. प्रॉपर्टी आईडी में किराएदार को घर का मालिक बना दिया गया और मालिक को किराएदार बना दिया गया. इससे लोगों में भारी परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा कि डिजिटल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होना चाहिए, लेकिन वह जनहित में होना चाहिए.

सिरसा में नहीं हो रहा फसल का उठान
अंधड़ से सिरसा जिला में गेहूं की फसल काफी खराब हुई. इसके बावजूद इन दिनों आवक भी नए रिकॉर्ड कायम कर रही है. अगले दो सप्ताह में सिरसा मंडी में फसल की आवक जारी रहेगी. फिलहाल अब तक सिरसा अनाज मंडी व साथ लगते खरीद केंद्रों पर अब तक 7 लाख 28 हजार 419 क्विंटल गेहूं की आवक हो चुकी है. मंडी में शैड व सड़कें फसल से अट चुके हैं. मंडी में पांव रखने का स्थान भी शेष नहीं रहा है.

ज़ी मीडिया संवाददाता विजय कुमार ने सिरसा की अनाज मंडी में गेहूं के उठान की स्थिति का जायजा लिया. आस-पास के इलाकों में किसान गेहूं की फसल रखने को मजबूर हो रहे हैं. मंडी में पहुंच रहे किसान फसल के लिए जगह नहीं होने व रास्ता जाम होने पर रोष जाहिर कर रहे हैं. खुले आसमान के नीचे फसल रखकर किसान मौसम की मार झेल रहा है. रात को भी अंधड़ व बरसात के लिए फसल भीग गई. खुले में पड़ी फसल को बेसहारा पशु भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. ट्रकों की संख्या कम होने के कारण उठान धीमा होने से परेशानी ज्यादा बढ़ गई है. मंडी से अब तक 2 लाख 81 हजार क्विंटल गेहूं का उठान ही हो पाया है. वहीं एजेंसियों को तेजी से उठान करने के नोटिस जारी किए गए हैं. ऐसे में करीब 5 लाख क्विंटल गेहूं खुले आसमान के नीचे पड़ा है. उधर प्रशासन तेजी से उठान करवाने के दावे कर रहा है, लेकिन हकीकत इससे कोसो दूर है.

Input: Vijay Rana/Vijay Kumar

Trending news