Haryana News: अभय चौटाला ने गिनाए हरियाणा सरकार के 9 घोटाले, विज को दी इस्तीफे की सलाह
Advertisement

Haryana News: अभय चौटाला ने गिनाए हरियाणा सरकार के 9 घोटाले, विज को दी इस्तीफे की सलाह

Haryana News: ऐलनाबाद विधायक अभय चौटाला ने हरियाणा के 9 घोटालों के बारे में बताते हुए कहा कि उनकी जांच और फिर उचित कार्रवाई होनी चाहिए. साथ ही अनिल विज को इस्तीफा देने की भी सलाह दी है. 

Haryana News: अभय चौटाला ने गिनाए हरियाणा सरकार के 9 घोटाले, विज को दी इस्तीफे की सलाह

Haryana News: इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव और ऐलनाबाद से विधायक अभय चौटाला की प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने CM ने 9 साल पूरे होने पर 9 बड़ी उपलब्धियां की बात पर तंज कसते हुए कहा कि CM ने कहा था कि जो काम 47 साल में नहीं हुआ वो हमारी सरकार ने 9 साल में किया है. ऐसे कौन से काम हैं उनकी जानकारी जनता को भी होनी चाहिए. साथ ही उन्होंने प्रदेश के 9 घोटालों के बारे में भी बताया और कहा कि उनकी जांच और फिर उचित कार्रवाई होनी चाहिए. 

ऐलनाबाद विधायक अभय चौटाला ने हरियाणा के 9 घोटालों के बारे में बताते हुए कहा कि पहला और सबसे बड़ा घोटाला धान का है. हर साल धान में नमी के नाम पर 250-300 रुपए प्रति क्विंटल काटा जाता है. आखिर वो पैसा किसके खाते में जाता है, इसकी जांच होनी चाहिए. दूसरा शराब घोटाला. तीसरा घोटाला जमीन की रजिस्ट्री में हुआ है. लोगों से गजों के हिसाब पैसा वसूला जाता है और वो पैसा ऊपर तक जाता है. पेपर लीक घोटाला बहुत बड़ा घोटाला है. कुछ लोग पेपर लीक कर बेचते हैं और उसका पैसा सरकार तक पहुंचता है. राइस मिल में बिहार और उड़ीसा से मोटा चावल सस्ते में खरीदा जाता है. उसे यहां महंगे दामों में बेचा जाता है, यह भी एक घोटाला है. ट्रांसफर में भी घोटाला होता है, जरुरतमंद लोगों को ट्रांसफर नहीं मिलता, जबकि कुछ लोग मनपंसद की जगह पर ट्रांसफर ले लेते हैं और खूब लूट करते हैं. 

बारिश से खराब हुई फसलों को लेकर सीएम ने मुआवजा देने की बात कही थी, लेकिन किसानों को आज तक मुआवजा नहीं मिला. सरकार कहती है कि हम 14 फसलों को एमएसपी पर खरीदते हैं, लेकिन हरियाणा में धान करीब 2100 रुपए प्रति क्विंटल पर खरीदी जाती है जबकि छत्तीसगढ़ में धान का रेट 2600 रुपए प्रति क्विंटल ये ज्यादा है.

अभय चौटाला ने करनाल में आयोजित अमित शाह की रैली पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि करनाल रैली में प्रदेश के लोग तो नहीं जाएंगे. पंचायतों ने इनका बायकाट कर दिया है. अब इन लोगों ने सरकारी दफ्तरों के कर्मचारियों और एचकेआरएन को रैली में जाने आदेश दिए हैं. साथ ही डिपो धारकों को भी रैली में आने के आदेश दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें-  Delhi-NCR Pollution: दिल्ली में जहरीली हवाओं का सितम कुछ दिन और रहेगा बरकरार, जानें आज के मौसम का हाल

अभय चौटाला ने कहा कि इस समय राज्य में सबसे ज्यादा दुखी पंचायत समिति के लोग हैं. हमारी सरकार आने पर हम इन पर लगी पाबंदी खत्म कर देंगे. आगामी चुनाव में हम 11 सीटें पंचायत प्रतिनिधियों को देंगे. अभय चौटाला ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी निशाना साधा और कहा कि वो उप मुख्यमंत्री बनाने का बयान देते हैं. हमारा फैसला है कि हमारी सरकार आने पर हम दो उप मुख्यमंत्री बनाएंगे. एकबीसी समुदाय से होगा एक एससी समुदाय से होगा.

पंजाब में एसवाईएल को लेकर हो रही बैठक पर अभय चौटाला ने कहा कि यह सब नाटक है, हरियाणा को पानी जरुर मिलेगा. जरुरत पड़ी तो हम भी कोर्ट जाएंगे. मुख्यमंत्री को एक सत्र बुलाना चाहिए और पंजाब सरकार के नाटक को खत्म करना चाहिए. मुख्यमंत्री को सर्वदलीय बैठक भी बुलानी चाहिए. 

पराली के मुद्दे पर अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा ने नियंत्रण किया है, लेकिन पंजाब में पराली जल रही है. पंजाब सरकार हरियाणा के किसानों को बदनाम करना चाहती है, लेकिन प्रदूषण में सिर्फ किसान का दोष नहीं है. सड़कों पर वाहन बहुत बढ़ गए हैं, जिसकी वजह से प्रदूषण बढ़ रहा है. 

विज को दे देना चाहिए इस्तीफा
अनिल विज को लेकर अभय चौटाला ने कहा कि विज के ऐसे बयान आते रहते हैं. अगर वो सीएम ऑफिस से पीड़ित हैं तो उन्हें इस्तीफा देना चाहिए. इस तरह बेइज्जत नहीं होना चाहिए. मैं भी उनसे मिलकर उन्हें यही सलाह दूंगा. 
 
Input- Vijay Rana

 

Trending news