Rajya Sabha Election: हरियाणा में खाली राज्यसभा सीट पर नवीन जयहिंद का दावा, कहा- कई विधायक समर्थन में
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2352544

Rajya Sabha Election: हरियाणा में खाली राज्यसभा सीट पर नवीन जयहिंद का दावा, कहा- कई विधायक समर्थन में

Haryana Rajya Sabha By-elections: हरियाणा में दीपेंद्र हुड्डा के लोकसभा सांसद चुने जाने से खाली हुई राज्यसभा सीट पर जयहिंद सेना के प्रमुख व सामाजिक कार्यकर्ता नवीन जयहिंद ने अपनी दावेदारी पेश की है. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि उन्हें कई विधायकों का समर्थन है. 

Rajya Sabha Election: हरियाणा में खाली राज्यसभा सीट पर नवीन जयहिंद का दावा, कहा- कई विधायक समर्थन में

Haryana Rajya Sabha By-elections: लोकसभा चुनाव के बाद अब जल्द ही देशभर की 10 राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव होगा. ये सीटें राज्यसभा सदस्यों के लोकसभा सांसद चुने जाने से खाली हुई हैं. अब तक इन सभी 10 सीटों में सबसे दिलचस्प हरियाणा का चुनाव माना जा रहा था, लकिन अब तक विपक्ष ने राज्यसभा उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. इस बीच जयहिंद सेना के प्रमुख व सामाजिक कार्यकर्ता नवीन जयहिंद के दावे से राजनीति गलियारों में हलचल तेज हो गई है. 

ये भी पढ़ें- Gurugram: सोसाइटी के स्विमिंग पूल में नहाने गए 5 साल के मासूम की मौत, CCTV आया सामने

ED-CBI का डर
हरियाणा में विपक्ष द्वारा राज्यसभा उम्मीदवार की घोषणा नहीं किए जाने को नवीन जयहिंद ने ईडी और सीबीआई का डर बताया. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों ने जांच एजेंसियों के डर से अब तक राज्यसभा उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. 

विधायकों के समर्थन का दावा
झज्जर में मीडिया से बातचीत के दौरान नवीन जयहिंद ने राज्यसभा चुनाव में विपक्ष से समर्थन मांगा. साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी करीब एक दर्जन विधायकों से टेलीफोन पर बातचीत हुई है. सभी विधायकों ने उन्हें राज्यसभा चुनाव में समर्थन देने का आश्वासन भी दिया है. जय हिंद ने कहा कि विपक्ष के पास उम्मीदवार नहीं होने की वजह से उन्हें राज्यसभा के चुनावी मैदान में आना पड़ा है. 

इस दौरान नवीन जयहिंद ने समर्थन के लिए पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और दुष्यंत चौटाला से भी समय मांगा है. उन्होंने कहा कि जैसे ही उनसे मुलाकात होती है उनसे भी राज्यसभा चुनाव के लिए समर्थन की अपील की जाएगी. नवीन जयहिंद ने निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू द्वारा भी उन्हें राज्यसभा चुनाव में समर्थन देने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में अनेक मुद्दे हैं,लेकिन कोई भी उन मुद्दों को नहीं उठा रहा है. एसवाईएल, अलग हाईकोर्ट और अलग राजधानी वाले मुद्दे की आवाज कोई नहीं उठा रहा है. 

हरियाणा सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा में डीजे पर बैन लगाने के मामले को उठाते हुए कहा है कि खुशी के मौके पर इस प्रकार का उत्साह मनाया जाता है. खुशी पर प्रतिबंध लगाना ठीक नहीं है. यदि कोई किसी युवा का इसी बात को लेकर चालान काटता है तो फिर चालान भुगतने के लिए भी वह तैयार हैं. 

इनपुट- सुमित कुमार

Trending news