Haryana News: रणजीत चौटाला ने फतेहाबाद में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण  किया.  वहीं रानिया से गोपाल कांडा के द्वारा हलोपा की टिकट घोषणा पर कहा कि अमित शाह कह चुके हैं किसी भी पार्टी से नहीं होगा बीजेपी का विधानसभा चुनाव में गठबंधन, भाजपा अपने दम पर सरकार बनाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कानून के तहत मिली है फरलो
NDA में शामिल गोपाल कांडा की हलोपा द्वारा सिरसा की रानिया सीट से उम्मीदवार घोषित करने पर बिजली मंत्री ने कहा कि हलोपा कोई पार्टी नहीं है. अमित शाह हरियाणा में कह चुके हैं कि हरियाणा में भाजपा अपने दम पर सरकार बनाएगी. हर बार की तरह चुनाव से ठीक पहले डेरा मुखी को मिली फरलो को लेकर रणजीत चौटाला ने कहा कि बाबा को पैरोल या फरलो कानूनों के तहत मिली ह. इसमें कुछ भी गैरकानूनी नहीं है. उन्होंने कहा कि जेल महकमे के पास ऐसा कोई अधिकार नहीं होता कि वह अपने स्तर पर किसी को बाहर निकाले.


पैरोल या फरलो के नियम 
उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जब भी राम रहीम को पैरोल या फरलो मिलती है तो यह प्रश्न उठता है. हमारे पास 25 हजार कैदी हैं, जब भी कोई कैदी 3 साल से ज्यादा सजा भुगत लेता है तो उसके पास अधिकार रहता है कि वह पैरोल या फरलो ले सके. हमारा काम सिर्फ एप्लीकेशन फॉरवर्ड करना होता है. यदि सजा 3 साल तक है तो डीसी लेवल और सजा 7 साल से अधिक है तो पुलिस कमीश्नर स्तर पर पैरोल मिलती है. जेल में सिर्फ एप्लीकेशन आती है, जिसे जेल के कानूनों के तहत आगे भेज दिया जाता है. जो भी हो रहा है, वो जेल मैनुअल के तहत हो रहा है. 


किसी भी जगह से चुनाव लड़ा जा सकता है
गोपाल कांडा की पार्टी हलोपा द्वारा रणजीत सिंह चौटाला की सीट रानिया से अपना उम्मीदवार घोषित करने के सवाल पर रणजीत सिंह ने कहा कि हर एक का अपना मौलिक अधिकार है. कोई कहीं से चुनाव लड़ सकता है, लेकिन फाइट तो भाजपा और कांग्रेस में ही रहेगी.  रानिया से भाजपा की टिकट के सवाल पर रणजीत सिंह ने कहा कि 3 माह पहले पार्टी ने उन्हें हिसार से लोकसभा चुनाव लड़वाया. अब 3 माह में ऐसी कोई अयोग्यता उनमें नहीं आई. उनका अपना जनाधार है. 5 लाख से ज्यादा वोट आए, 30 हजार से हार गए, क्योंकि फैमिली के लोग सामने खड़े हो गए थे. 


ये भी पढ़ें- Delhi News: क्या सुनीता केजरीवाल बनेंगी दिल्ली की CM, मनीष सिसोदिया ने दिया जवाब


भाजपा अपने बल पर बनाएगी सरकार 
वहीं रानिया से जब उन्होंने कांग्रेस छोड़ स्वतंत्र चुनाव लड़ा तो 25 हजार से ज्यादा वोटों से वे जीतकर आए तो बाकियों की जमानतें जब्त हो गईं. भाजपा पार्टी के प्रति समर्पित, अच्छी इमेज, जीतने वाले उम्मीदवार को ही टिकट देती है. उनकी हर पैमाने पर वे खरे उतरते हैं. हलोपा की घोषणाओं पर उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा दौरे के दौरान साफ तौर पर कह गए थे कि भाजपा समझौता नहीं करेगी और अपने बल पर सरकार बनाएगी.


Input- Ajay Mehta